Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • राम मंदिर के लिए बन रहा है देश का सबसे बड़ा घंटा, कीमत जान रह जायेंगे दंग
Exclusive News UP Special News अयोध्या Special

राम मंदिर के लिए बन रहा है देश का सबसे बड़ा घंटा, कीमत जान रह जायेंगे दंग

अयोध्या (TV News India): अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अब राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द ही ट्रस्ट का गठन होगा। दूसरी ओर, मंदिर के लिए पत्थरों को काटने और अन्य सामग्रियां जुटाने का काम तेज कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक मंदिर के गर्भगृह में बड़ा सुंदर घंटा लगाया जाएगा, जिसे जलेसर में तैयार किया जा रहा है। यह घंटा 2100 किलो का होगा।

इसके निर्माण में जुटे जलेसर स्थित कारखाना मालिक विकास मित्तल ने बताया कि अयोध्या के मंदिर के लिए जो घंटा बन रहा है, वो देश के सभी मंदिरों में लगे घंटों से बड़ा होगा। जिस पर 10 लाख रुपये से अधिक खर्च होंगे, उन्होंने ये भी बताया कि एक नहीं 10 घंटे बनाए जा रहे हैं। जिसमें से एक घंटा बनकर तैयार हो गया है। इस घंटे का ऑर्डर पहले ही मिल गया था। इस घंटों की बड़ी डिमांड को देखते हुए कारीगरों की भी संख्या बढ़ाई गई है।

जो घंटा बनाया जा रहा है इसकी ऊंचाई छह फुट तथा चौड़ाई पांच फुट होगी। इस घंटा बनाने में घिसाई का काम कारीगर इकबाल और शमशुद्दीन कर रहे हैं। कारखाना में मुख्य कारीगर दाउदयाल कुशवाहा हैं। अभी अन्य घंटों का ऑर्डर नहीं मिला है। घंटा बनाने को लेकर फोन पर वार्ता हुई थी तो बताया कि जब ट्रस्ट बन जाएगा तो पूरा ऑर्डर दिया जाएगा। अभी आप तैयारियां कर शुरू कर दीजिए। राममंदिर जो घंटा लगेगा वह हमारे कारखाने का होगा। उस घंटे पर हमारा और जिले का नाम भी अंकित होगा। जब भी कोई इसे देखगा तो पता रहेगा कि यह जलेसर से बनकर आया है। यह तो हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

Related posts

मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर, ने फुलमनहा में निर्माणाधीन पानी की टंकी का किया निरीक

tvnewsadmin

अमिताभ बच्चन अभिषेक बच्चन करोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती

tvnewsadmin

ग्रामीणों ने कमिश्नर को कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग में ज्ञापन पत्र सौंपा

tvnewsadmin

Leave a Comment