आज होगा महाराष्ट्र में सरकार गठन का सस्पेंस खत्म ??

0
70

महाराष्ट्र (TV News India): पिछले एक सप्ताह में हुई दर्जनों बैठकों के बावजूद महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बना असमंजस का दौर अब शायद खत्म हो गया है। दिल्ली में कांग्रेस-राकांपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने साफ-साफ शब्दों में कहा, ‘हम बहुत जल्द एक स्थिर सरकार बनाने जा रहे हैं।’

सूत्रों के अनुसार पवार के आवास पर हुई बैठक में महाराष्ट्र में सरकार गठन से जुड़ी रूपरेखा और साझा न्यूनतम कार्यक्रम से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि कैबिनेट में 16 पद शिवसेना, 15 राकांपा और 12 कांग्रेस को मिल सकते हैं।

राउत ने कहा कि राकांपा-कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि तीनों दल साथ आएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में जल्दी ही शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार बनेगी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मीठी खबर सुनाएंगे। हालांकि इससे पहले दिन में राउत के एक बयान से संशय बन गया था।

उन्होंने कहा था कि शिवसेना औपचारिक रूप से राजग से अलग ही नहीं हुई। उन्होंने सदन में शिवसेना सांसदों के बैठने की जगह विपक्षी खेमे में किए जाने के फैसले को शिवसेना को चोट पहुंचाने वाला बताया था। इस बीच शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार का कहना है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी के सभी विधायकों को पहचान पत्र और पांच दिन के कपड़ों के साथ बुलाया गया है। शुक्रवार को विधायकों की बैठक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here