TV News India
बिजनेस

सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी में उछाल, जानें आज का Gold रेट

Gold Price (TV News India): रुपये की मजबूती के चलते स्थानीय सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 35 रुपये गिरकर 38,503 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। हालांकि, चांदी के भाव में 147 रुपये की तेजी रही। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार मूल्यवान धातु का भाव इससे पहले मंगलवार को 38,538 रुपये पर बंद हुआ था। हालांकि, चांदी की कीमत 147 रुपये बढ़कर 45,345 रुपये किलो पर पहुंच गयी। एक दिन पहले मंगलवार को यह 45,198 रुपये रही थी।
एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ”रुपये की विनिमय दर में गिरावट के कारण दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 35 रुपये टूटा। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार दूसरे दिन कारोबार के दौरान करीब 15 पैसे मजबूत हुआ।
अंतरराष्ट्रीय बैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी करेंसी के मुकाबले रुपया शुरूआती कारोबार में 10 पैसे मजबूत होकर 71.40 पर पहुंच गया। घरेलू शेयर बाजारों में अच्छी शुरूआत तथा पूंजी प्रवाह बने रहने से निवेशकों की धारणा मजबूत हुई।
वैश्विक बाजार में सोना और चांदी दोनों में गिरावट रही और इनके भाव क्रमश: 1,459 डॉलर प्रति औंस और 17.02 डॉलर प्रति औंस रहे। पटेल ने कहा, ”अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता के सकारात्मक नतीजे पर पहुंचने की उम्मीद में अंतरराष्ट्रीय बाजारों के अनुरूप घरेलू बाजार में सोने के भाव में नरमी रही।

POSTED by:-Ashish Jha

Related posts

तहसीलदार ने बिना रेपर के चल रहे कंबाइन मशीन को सीज किया, जाने क्या है नियम

tvnewsadmin

भारत नेपाल सीमा की प्रमुख 10 बॉर्डर 16 अक्टूबर को खोलने की प्रस्ताव को नेपाल सरकार ने दिखाई हरी झंडी

tvnewsadmin

Google भारत में करेगी 75,000 करोड़ रुपये का निवेश

tvnewsadmin

Leave a Comment