सवालों में हैदराबाद एनकाउंटर,

0
286

हैदराबाद (TV News  India): हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता के आरोपियों के एनकाउंटर मामले में तेलंगाना हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है. कोर्ट ने सोमवार रात 8 बजे तक शवों को सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. कोर्ट एनकाउंटर के खिलाफ अर्जी पर सोमवार की सुबह 10:30 बजे सुनवाई करेगा. इस मामले के लिए मानवाधिकार आयोग की टीम भी आज यानी शनिवार को हैदराबाद जाएगी.वहीं, मुंबई के कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को हैदराबाद में गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर पत्र लिखा. वकीलों ने अपने पत्र में एनकाउंटर में शामिल पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. पत्र में आरोप लगाया गया है कि एनकाउंटर के नाम पर चारों आरोपियों की पुलिस वालों ने हत्या कर दी.
एनकाउंटर पर उठ रहे सवाल
वहीं, हैदराबाद में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए दिशा गैंगरेप और हत्याकांड के आरोपियों के परिजन मीडिया के सामने आ रहे हैं और पुलिस एनकाउंटर पर सवाल उठा रहे हैं. दिशा गैंगरेप के आरोपी चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु की पत्नी रेनुका के बाद अब आरोपी जोलू शिवा के पिता सामने आए हैं और एनकाउंटर पर सवाल उठाया है.
हालांकि, आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर जहां सवाल उठ रहे हैं, तो वहीं कई लोग इसकी तारीफ भी कर रहे हैं. बता दें कि हैदराबाद में स्थानीय लोगों ने डॉक्टर दिशा के आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर करने वाली तेलंगाना पुलिस के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला है. इस दौरान लोगों ने ‘पुलिस जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए.
बता दें कि हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया गया. यह एनकाउंटर नेशनल हाइवे-44 के पास गुरुवार देर रात हुआ. पुलिस आरोपियों को एनएच-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी. पुलिस के मुताबिक, चारों आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की, तभी पुलिस ने चारों आरोपियों को मार गिराया.

POSTED by:-Ashish Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here