बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

0
317

:-लोकसभा चुनाव 2019 में BJP नेता संजय जायसवाल  पर लोगों को भड़काने और मारपीट करने का आरोप लगा था. जांच में आरोपों को सही पाया गया है.

मोतिहारी बिहार(TV  News India): मोतिहारी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद डॉ संजय जायसवाल पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. मामला लोकसभा चुनाव से जुड़ा है. लोकसभा चुनाव 2019 में संजय जायसवाल पर लोगों को भड़काने और मारपीट करने का आरोप लगा था, जिसके बाद इस मामले में घोड़ासहन थाना में FIR दर्ज कराया गया था.

:-एएसपी ने की थी जांच

पुलिस द्वारा जांच का जिम्मा ASP शैशव यादव को सौंपा गया था. जानकारी के मुताबिक, इस दौरान जांच में संजय जायसवाल पर लगे आरोपों को सही पाया गया है. घोड़ाहसन से जुड़े इस मामले में संजय जायसवाल सहित नौ लोगों पर आरोप लगाए गए थे. मामला सही पाए जाने के बाद ASP शैशव यादव ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और कुर्की-जब्ती करने का निर्देश दिया है.

:-पोलिंग स्टेशन पर हुई थी घटना

इस मामले में दूसरे पक्ष के 12 लोगों पर भी आरोप लगा था जो जांच में सही पाया गया था. यह घटना 12 मई 2019 को मतदान के दौरान घोड़ासहन के नगरवा स्कूल मतदान केंद्र पर हुई थी. संजय जायसवाल बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं और बिहार की ही पश्चिमी चंपारण सीट से सांसद हैं. वह इस सीट से तीसरी बार सांसद बने हैं और इसके बाद उनको प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई.
उपचुनाव के दौरान भी दिया था विवादित बयान
जानकारी के मुताबिक अभी हाल में ही डॉ. जायसवाल को लोकसभा में सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक भी मनोनीत किया गया था. संजय जायसवाल राजनीति करने के साथ-साथ चिकित्सक भी हैं. उन्होंने पटना मेडिकल काॅलेज से एमबीबीएस करने के बाद दरभंगा मेडिकल काॅलेज से एमडी किया था. संजय जायसवाल बिहार में हुए उपचुनाव के दौरान भी अपने एक बयान को लेकर चर्चा में थे जब उन्होंने किशनगंज में प्रचार के दौरान कहा था कि वोटिंग के दिन सभी व्यापारी अपने-अपने स्टाफ को पांच सौ रुपए (चंदा) दें, ताकि वे सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान केंद्र में मौजूद रहें और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवायें.

:- ब्यूरो न्यूज़ बिहार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here