झारखंड चुनाव: आखिरी चरण में आज 16 सीटों पर होगा मतदान,

0
10

रांची(TV  News India): झारखंड में आज 16 विधानसभा सीटों पर पांचवें और अंतिम चरण का मतदान होगा. आज वोट डाले जाने के बाद सभी 81 सीटों पर मतगणना 23 दिसंबर को होगी. बोरियो, बरहेट, लिटीपारा, महेशपुर और शिकारीपारा सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और दोपहर 3 बजे समाप्त होगा, जबकि बाकी अन्य सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से 5 बजे तक होगा.

मतदान के अंतिम चरण में राज्य के दो मंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्री एवं झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की चुनावी किस्मत तय होगी. सोरेन दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. दुमका में बीजेपी उम्मीदवार और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लुइस मरांडी उन्हें कड़ी टक्कर दे रही हैं जबकि बरहेट में भगवा पार्टी के साइमन मल्टो से उनका मुख्य मुकाबला होने की संभावना है. राज्य के कृषि मंत्री एवं भाजपा नेता रणधीर सिंह, सारठ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं झामुमो के मौजूदा विधायक स्टीफन मरांडी महेशपुर से चुनाव लड़ रहे हैं.

राज्य विधानसभा की कुल 81 सीटों में से 65 पर चुनाव चार चरणों में संपन्न हो गया है, जो 30 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच हुए. मतगणना 23 दिसंबर को होगी

:-आख़िरी चरण में शाह-मोदी से लेकर प्रियंका गांधी तक सभी ने झोंकी ताकत

झारखंड विधानसभा चुनाव के आख़िरी चरण में तमाम बड़े चेहरों को पार्टियों ने मैदान में उतार अपनी अपनी ताक़त झोंक दी. पाकुड़ में 16 दिसम्बर को चुनावी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर पर आए फ़ैसले का ज़िक्र करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. चार महीने के अंदर आसमान को छूता हुआ प्रभु राम का मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है.’ उन्होंने जेएमएम के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस न तो विकास कर सकती है न जन भावनाओं का सम्मान.

दूसरी तरफ़ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी पाकुड़ में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ये सरकार देश के विकास के लिए कोई काम नहीं कर रही है. उन्होंने रोजगार, बंद हो रहे उद्योग, बेरोजगारी, शिक्षा, गरीबी, महिला सुरक्षा पर सरकार क्या कर रही है इस बारे में पूछा. नागरिकता बिल को लेकर हो रहे बवाल पर प्रियंका गांधी ने असम से लेकर दिल्ली इस मुद्दे पर जल रही है लेकिन सरकार लाठियां और गोलियां बरसा रही है.

:- ब्यूरो न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here