गृह राज्यमंत्री बोले-

0
124

बिहार(TV News  India): बिहार के उजियारपुर से बीजेपी सांसद और देश के गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन पर कहा कि उत्तर प्रदेश में कश्मीर के स्पेशलिस्ट पत्थरबाजों को बुलाया गया था. उन्होंने यह बात समस्तीपुर में बीजेपी द्वारा आयोजित अटल जयंती और सीएए विषय पर सेमिनार में कही.
नित्यानन्द राय ने कहा कि इस देश के इतिहास को मिटाने के लिए न जाने कितने प्रयास किए गए. कभी सोमनाथ के मंदिर को तोड़ा गया, कभी अयोध्या में रामजन्म भूमि के मंदिर को गिराया गया. कभी हमारे देश की सीमाओं को असुरक्षित करने के प्रयास किए गए.
उन्होंने कहा, ‘बड़ी साजिश के तहत इस देश का बंटवारा कर दिया गया. वो भूल थी, हो गया लेकिन अब हिंदुस्तान कोई भूल नहीं करेगा.’
विपक्षी पार्टियां राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं- नित्यानन्द
नित्यानन्द राय ने कहा, ‘नागरिकता संशोधन कानून से देश के किसी भी आदमी को कोई नुकसान अथवा परेशानी नहीं होने वाला है. इसके बावजूद विपक्षी पार्टियां राजनीतिक रोटी सेंकने के उद्देश्य से लोगों को दिग्भ्रमित कर हंगामा खड़ा करना चाह रही हैं.’
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएए को लेकर पूरी बातें साफ कर दी हैं. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की चर्चा करते हुए नित्यानन्द राय ने कहा कि उनके नेतृत्व में देश का नाम पूरे दुनिया में गौरवान्वित हुआ है. आज उनकी सोच के भारत निर्माण की दिशा में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अग्रसर हो रहे हैं.
गृह राज्य मंत्री ने कहा कि सीएए अब कानून बन चुका है और इस पर किसी को भी घबराने की कोई जरूरत नहीं है, किसी भी भारतीय नागरिक को इस कानून से किसी भी प्रकार का नुकसान पहुंचने वाला नहीं है. यह कानून मूल रूप से वैसे व्यक्तियों को फायदा पहुंचाने वाला है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक के रूप में रहकर प्रताड़ित रूप से अपना जीवनयापन कर रहे हैं और जो भारत आने की चाह रखते हैं.
‘विरोध विपक्ष की गंदी साजिश का नतीजा’
कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पार्टियों की नियत पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष को यह बताना चाहिए कि इस कानून के आ जाने से आखिर देश को क्या नुकसान पहुंच रहा है. कानून का विरोध यही दिखा रहा है कि यह विरोध कहीं न कहीं विपक्ष की गंदी साजिश का नतीजा है.
गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि उत्तर प्रदेश में कश्मीर के स्पेशलिस्ट पत्थरबाजों को बुलाया गया और कहीं-कहीं आग लगाई जा रही है. हालांकि, अब बहुत शांति है और लोग समझ भी रहे हैं.
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ जो सुर मिला रहे हैं वो वोट की राजनीति कर रहे हैं, उन्हें हिंदुस्तान के लोग देख रहे हैं. अपनी बातों को पुख्ता करते हुए उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून भारत के संविधान की भावना के अनुकूल है.

:- ब्यूरो न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here