TV News India
पंजाब और हरियाणा

पंजाब में CAA के खिलाफ आज बड़ा विरोध-प्रदर्शन,

पंजाब(TV  NewsIndia):  पंजाब के लुधियाना में कांग्रेस पार्टी आज सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी. सुबह 11 बजे यह विरोध प्रदर्शन प्रदेश के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई में शुरू होगा. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पार्टी प्रभारी आशा कुमारी भी शामिल होंगी. कांग्रेस का यह विरोध मार्च लुधियाना के दरेसी ग्राउंड से शुरू होकर माता रानी चौक तक जाएगा.
पंजाब के सभी मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों को मार्च में शामिल होने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा पंजाब के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए कहा गया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वे पंजाब में सीएए लागू नहीं करेंगे. सोमवार को होने वाले विरोध प्रदर्शन में वे अपने इस ऐलान को और ज्यादा पुष्ट करते नजर आएंगे.
बता दें, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नागरिक संशोधन कानून का विरोध किया है. कैप्टन का कहना है कि नागरिक संशोधन विधेयक भारत की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है, इसलिए वह इसका विरोध करते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नागरिक संसोधन विधेयक और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजंस यानी एनआरसी दोनों को ही गलत बताया है. कैप्टन ने कहा है कि पंजाब किसी भी हालत में नागरिक संशोधन विधेयक को मंजूर नहीं करेगा क्योंकि यह भी एनआरसी की तरह लोकतंत्र की भावना के विपरीत है. उन्होंने कहा कि पंजाब में इसे लागू नहीं किया जाएगा.

*ब्यूरो न्यूज़

 

Related posts

चीनी सैनिकों से हुई झड़प में शहीद हुए जवानों के नाम आए सामने, देश को आप सैनिकों पर गर्व है

tvnewsadmin

नेपाल की संसद में विवादित नक्शा पास , भारत के तीन क्षेत्र लिपुलेक,कालापानी और लिंपियाधुरा को किया शामिल

tvnewsadmin

लॉक डाउन से देश का मजदूर शहरों से गांव की ओर पलायन को हुवा मजबूर करनी पड़ रही कई सौ किलोमीटर की पैदल यात्रा

tvnewsadmin

Leave a Comment