महराजगंज के फरेंदा क्षेत्र में चल रहे अवैध पैथालॉजी व प्रसव केंद्रों पर हुई बड़ी कार्यवाही

0
110

महराजगंज(TV NEWS INDIA):-महराजगंज के फरेंदा क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे प्रसव केन्द्रों व पैथालोजी सेंटरों की कमिश्नर से हुई शिकायत के बाद स्वास्थ्य महकमा शनिवार को पूरे फार्म में रहा। जेडी हेल्थ डा. एके चौधरी व डा. बीएम राव की अगुवाई में एक टीम ने फरेंदा कस्बे में छापेमारी की। पांच केन्द्रों पर छापेमारी हुई, जिनमें से चार को सीज कर दिया गया। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मेडिकल व पैथालोजी सेंटरों के शटर धड़ाधड़ गिर गए।

टीम ने सबसे पहले कस्बे में स्थित कोल्ड स्टोरेज के पास एक हास्पीटल में छापेमारी की। जिम्मेदार मौके पर नहीं मिले तो टीम ने हास्पीटल को सीज कर दिया। इसके बाद पिक्चर पैलेस के बगल स्थित एक प्रसव केन्द्र पर छापेमारी की तो वहां भी कोई जिम्मेदार नहीं मिला। इस केन्द्र को भी टीम ने सीज कर दिया। इसी क्रम में टीम ने भैया फरेंदा के पास चल रहे एक प्रसव केन्द्र में छापेमारी की तो वहां मौजूद महिला फरार हो गई। इस केन्द्र को भी टीम ने सीज कर दिया। इसके बाद बनकटी में स्थित एक पैथालोजी सेंटर में डाक्टर व दस्तावेज न मिलने पर टीम ने उसे सीज कर दिया। बनकटी में ही मनीष अल्ट्रासाउंड व पैथालोजी सेंटर की जांच हुई, जहां सभी दस्तावेज सही मिले।

सीएचसी का टीम ने लिया जायजा
जांच करने के क्रम में बनकटी पहुंची जेडी हेल्थ की अगुवाई वाली टीम ने सीएचसी पहुंचकर इंसेफेलाइटिस वार्ड की जांच की। औषधि केन्द्र व साफ-सफाई को भी देखा और आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान अधीक्षक डा. हीरालाल मौजूद रहे। बनकटी में निरीक्षण के दौरान सामने की दो दर्जन से अधिक मेडिकल की दुकाने धड़ाधड़ बंद हो गई थीं।

रिपोर्ट ओमधर जायसवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here