पुल निर्माण कंपनी पर नक्सलियों का हमला

0
30

पुल निर्माण कंपनी पर नक्सलियों का हमला

हमले में कंपनी के 17 मजदूर घायल, एक जेसीबी दूसरा बोलेरो पिकअप फूंके

नवादा(TV NEWS INDIA) : जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसौती बाजार के पास बकसौती से महेशपुर जाने के रास्ते में पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर नक्सलियों द्वारा हमला बोला गया । हमले के दौरान पुल निर्माण में लगे 17 मजदूरों के साथ मारपीट किया गया एवं दो वाहनों को जला दिया गया है। एक जेसीबी तथा दूसरा बोलेरो पिकअप को नक्सलियों ने आग के हवाले किया है। इस हमले में कंपनी के कुल 17 लोगों घायल हुए जिसे ग्रामीणों के सहयोग से गोविंदपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराकर इलाज कराया गया। घायल मजदूरों ने बताया कि बीती रात समय लगभग 12:00 बजे 35 -40 की संख्या में हथियार से लैस नक्सलियों ने पहुंचा और सभी को बंधक बनाते हुए डेरा से लगभग 500 मीटर दूरी पर नदी में ले जाकर पैर -हाथ बांधकर बुरी तरह से मारपीट किया और पास में रहे 17 मोबाइल रूपया पैसे भी ले गए हैं । साथी मजदूरों ने बताया कि वहां से किसी तरह पैर हाथ की रस्सी खोलने का बाद भागकर बकसौती गांव पहुंचे और हल्ला किया तो ग्रामीण दौड़ कर आया‌ और थाना को फोन करते हुए सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोविंदपुर में इलाज के लिए भेजा।
बताया जाता है कि नक्सलियों के पास भीसील भी था जो भी सिलवा जाने के बाद सभी लोग इकट्ठा होते थे और साथ ही बताया कि मारपीट करने के बाद सभी नक्सलियों में से एक नक्सली ने विसिल बजाया और सभी एकट्ठा होकर के डेलुआ पहाड़ी की ओर चलते बने। बताया जाता है कि जाते -जाते नक्सलियों ने दो फायरिंग किया और उसके बाद चला गया। ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि इस घटना में कुछ लोकल लोगों के हाथ होने की बात कहा जा रहा है।
ग्रामीणों द्वारा गोविंदपुर थाना को फोन करके सूचना दिया गया तब सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद दल -बल के साथ रात्रि में ही घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया व सुरक्षा देने की आश्वासन‌ दिया । घटना स्थल से पुलिस ने बुल्लेट ,कारतूस के पैकेट भी बरामद किया है ।
पुल निर्माण कंपनी आर ए पटना के द्वारा यह पुल निर्माण कार्य कराया जा रहा था और इसे 2021 में संपूर्ण रूप से तैयार करना था जो कि आज हमले के बाद कार्य स्थगित हो गया है। निर्माण कार्य में लगे सभी मजदूर काम छोड़ अपने धर जाने की तैयारी में लगे है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here