मायावती करेंगी बड़ा एलान! 64वें जन्मदिन की हो रही जोरदार तैयारी :

0
144

लखनऊ(TV News India): बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती आगामी 15 जनवरी को अपना 64वां जन्मदिन के मौंके पर बड़ा एलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि बसपा सुप्रीमों अपने भतीजे आकाश को पार्टी में और मजबूती दे सकती है। इसके साथ ही मायावती इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को यूपी के 2022 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी रणनीतिकारों द्वारा तय किए गए रोड़ मैप की जानकारी भी देंगी।

हर साल की तरह इस वर्ष भी मायावती मेरे संघर्षमय जीवन का सफरनामा नाम की पुस्तक का विमोचन करेंगी, जिसे वह ब्लूबुक कहती है। इस ब्लूबुक के जरिए मायावती आगामी एक वर्ष के लिए पार्टी द्वारा तय कार्यक्रमों का विवरण और उन्हे अमल में लाने के तरीके भी बतायेंगी। इसके अलावा इस मौके पर बसपा सुप्रीमों अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट होने का संदेश देने के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बसपा के वोट बैंक में सेंध लगाने वाले चंद्रशेखर से सावधान करेंगी। मायावती जहां केंद्र व यूपी में सत्तारूढ़ भाजपा को उसकी जनविरोधी नीतियों के लिए घेरेंगी तो कांग्रेस को सबसे धोखेबाज पार्टी करार देने से पीछे नहीं हटेगी। मायावती अपने मुस्लिम-दलित समीकरण को साधने के लिए सपा को भी जम कर घेर सकती है। गौरतलब है कि मायावती जब सत्ता में थी तो उनका जन्मदिन बहुत धूमधाम से राजकीय उत्सव की तरह मनाया जाता था लेकिन जब से मायावती सत्ता से बाहर हुई है उनका जन्मदिन सादगी से जनकल्याणकारी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन को लेकर उनके कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखाई देता है। मायावती ने 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ा और उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विजय प्राप्त की हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी का मजबूत दिखाई देने वाला गठबंधन था लेकिन यह गठबंधन उतना अच्छा न कर सका।

*ब्यूरो न्यूज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here