शहीदों के सम्मान में विकाश मंच के द्वारा निकली 51मीटर तिरंगा यात्रा

0
121

महराजगंज(TV NEWS INDIA):-ठूठीबारी विकास मंच के तत्वावधान में दिन बुधवार की सुबह स्थानीय शिशु विद्यालय हाई स्कूल से विशाल तिरंगा यात्रा निकाला गया।
अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ठूठीबारी विकास मंच के तत्वावधान में,पुलवामा हमले (14 फरवरी) में शहीद हुए जवानों की पहली बरसी के पूर्व व कस्बा के दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद वीर विजय कुमार के सम्मान में यात्रा वंदेमातरम (तिरंगा यात्रा) का आयोजन किया गया ।जिसके क्रम में मुख्यातिथि अजय कुमार जायसवाल व विशिष्ट अतिथि महेश प्रसाद ने सयुंक्त रूप से शहीद वीर विजय की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीपप्रज्वलन कर किया।वही कार्यक्रम की अध्यक्षता नवरत्न निगम ने की।मुख्यातिथि श्री जायसवाल ने कहा प्रत्येक भारतीय को तिरंगे का सम्मान करना चाहिए। मातृभूमि के लिए मिट जाने वाले शहीदों को नमन करना चाहिए।यह कार्यक्रम ठूठीबारी में अपने आप में शहीदों के सम्मान में अनोखा कार्यक्रम ठूठीबारी विकास मंच ने तिरंगा यात्रा करके इतिहास रचने का काम किया है और वे बधाई के पात्र है। आमंत्रित अतिथियों द्वारा आसमान में गुब्बारे छोड़ कर यात्रा वंदेमातरम का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात विशाल तिरंगा लिए उत्तर प्रदेश स्काउट गाइड, भगवा कमेटी, बजरंग दल,सेकेंड हार्ट स्कूल,शिशु विद्यालय हाई स्कूल,आदर्श बाल विद्या मंदिर ,स्वामी विवेकानंद इंटरमीडिएट कालेज,राधा कुमारी इंटर कालेज से आये बच्चो ने शहीदों को नमन किया साथ ही युवाओं व समाजसेवीयो ने कदम से कदम मिलाकर पदयात्रा निकाली.
उनके देशप्रेम का जज्बा देखते बन रहा था और वे एक हीं नारा लगा रहे थे कि भारत देश के वीर सपूतों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जानी चाहिए.वीर विजय कुमार अमर रहे पंकज त्रिपाठी अमर रहे गगन भेदी नारो से पूरा क्षेत्र गूंज उठा।देशभक्ति लोगों के सर चढ़कर बोल रही थी इस तिरंगा यात्रा में भाग लेकर लोग स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।
इस दौरान सबकी आंखों में नमी रही. जैसे-जैसे पदयात्रा बढ़ता गया हजारों की संख्या में लोग यात्रा में शामिल होते गये।वही इस आयोजन को सफल बनाने में विकास मंच के अध्यक्ष आशुतोष रौनियार ने बताया कि यह ठूठीबारी का सौभाग्य है कि शहीदों की शहादत को नमन करने का मौका मिला।तिरंगा यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है। लक्ष्मीपुर चौकी इंचार्ज हेमन्त कुमार के नेतृत्व में जगह जगह चौक चौराहो पर भारी संख्या में पुलिस जवानो की तैनाती की गई है।
इस दौरान मार्कण्डेय मिश्रा,जितेंद्र पाण्डेय,परिवर्तन टीम,जितेंद्र यादव,आशुतोष शुक्ला,महेश निगम,श्याम निगम,हेमन्त चौधरी,सिद्धार्थ निगम ,विश्वम्भर पाठक,मदन गोपाल गुप्त,हरिलाल निगम,अनिल वर्मा,संजय चतुर्वेदी,पन्नालाल वर्मा,प्रदीप मिश्रा,मुकेश निगम,सन्नी सिंह,हेमन्त चौधरी,सागर,प्रतीक जोशी,सौरभ द्विवेदी, देवव्रत,ओमकार वर्मा,
प्रखर,दीपू,अश्वनी,राजू,गोरख,
विशाल,नीरज,जितेंद्र,राहुल सहित हजारो की संख्या में बच्चो सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

ठूठीबारी से बजरंगी निगम व श्याम निगम की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here