कोरोना महामारी से निपटने के लिए NRMU का 1 करोड़ 2 लाख रुपये का महायोगदान

 

मुंबई( TV News India ): देश में कोरोना से लड़ने के लिए NRMU भी आगे आया है। NRMU CR/KR के लाडले महामंत्री कॉमरेड वेणु पी नायर जी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए NRMU की तरफ से प्रधानमंत्री केयर फण्ड में 51 लाख रुपये तथा मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में 51 लाख रुपये अर्थात कुल 1 करोड़ 2 लाख रुपये का आर्थिक मदद देने का क्रांतिकारी निर्णय लिया है।

महामंत्री जी ने कहा कि यह वह समय है जब देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है बहुत से लोग भविष्य को लेकर अनिश्चित हैं और मैं रोज कमा कर गुजारा करने वालों के लिए काफी चिंतित हूँ। हमें उनके बारे में भी सोचना चाहिए जिनकी रोजी-रोटी छीन चुकी है लाखों लोग जो भूखों मरने के कगार पर खड़े हैं। वैसे लोगों के लिए हम अपनी तरफ से मदद की हरसंभव पूरी कोशिश करेंगें।
साथियों इतिहास गवाह है कि देश के किसी भी हिस्से में जब- जब कोई भी प्राकृतिक आपदा आयी है तब-तब NRMU ने आगे आकर हर संभव आर्थिक मदद पूरे देश मे देने का कार्य किया है। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए माननीय महामंत्री कॉम वेणु पी नायर जी ने इस महामारी से निपटने के लिए यूनियन की तरफ से इतने बड़े आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

संकट की इस घड़ी में एक ओर जहाँ रेलकर्मी पूरे देश में मालगाड़ियों का संचालन कर सामानों की आपूर्ति करने में मदद कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर इस कार्य में लगे अपने रेलकर्मियों को भी महामंत्री जी NRMU की तरफ से हर संभव मदद कर रहे हैं।
साथयों NRMU जहाँ एक ओर सरकार के मजदूर विरोधी नीतियों का डटकर मुकाबला करती है वही अपने कर्मचारियों के लिए दिन-रात लड़ने का भी कार्य करती है वही देश में आपदा आने पर अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों से भी NRMU कभी पीछे नही हटती है।
हिंदुस्तान के किसी भी यूनियन के इतिहास में किसी भी विपति के समय NRMU का यह योगदान आजतक का सबसे बड़ा महायोगदान है।

देश के प्रति NRMU का यह योगदान निश्चित ही यूनियन की सामाजिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी बयां करती है। इसके लिए महामंत्री कॉम वेणु पी नायर जी को बहुत- बहुत धन्यवाद एवं शुभकामनाएं।
*महामंत्री कॉम वेणु पी नायर जी आप युग- युग जिएं और ऐसे ही कर्मचारियों के साथ हीं देश की सेवा में हमेशा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते रहें।

ब्यूरो चीफ:- अशीष झा की रपौर्ट ✍✍✍✍✍