एपल कंपनी ने मेड इन इंडिया पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए अपने महंगे स्मार्टफोन आईफोन 7 की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की शुरु………

0
48

youth speacial -गैजेट डेस्क. अमेरिका की दिग्गज कंपनी एपल ने मेड इन इंडिया पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए अपने महंगे स्मार्टफोन आईफोन 7 की मैन्युफैक्चरिंग भारत में शुरु कर दी है। अभी तक एपल के सस्ते मॉडल आईफोन 6S और SE को ही बेंगलुरु स्थित प्लांट में असेंबल किया जाता था। एपल ने टाइवान बेस्ड मैन्युफैक्चरर विस्ट्रॉन से हाथ मिलाया है जिसे भारत में आईफोन को असेंबल करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कंपनी ने इसके साथ भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का संकेत दिया है साथ ही कंपनी ने कहा कि हमें अपने स्थानीय ग्राहकों के लिए भारत में आईफोन 7 बनाने पर गर्व है। हम भारत में लंबे समय तक बने रहने के लिए प्रतिबध्द है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में आईफोन 7 बनाने के बावजूद कंपनी इसकी कीमत में कटौती नहीं करेगी। कंपनी इस मार्जिन का इस्तेमाल प्रोडक्ट की सेल्स और मार्केटिंग के लिए करेगी। कंपनी को आईफोन 7 बनाने की कॉस्ट बेहद कम पड़ेगी क्योंकि सरकार ने मेक इन इंडिया स्कीम के तहत ड्यूटी में छूट दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here