TV News India
Kushingar UP Special News

एक ही परिवार के 18 लोगों को हुआ कोरोना

संतकबीरनगर (TV NEWS INDIA) देवबंद से लौटा था घर का एक सदस्यद / संतकबीरनगर में एक परिवार के 18 सदस्यों सहित कुल 19 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस सूचना के बाद जिला प्रशासन अलर्ट पर है। डीएम ने मगहर में डेरा डाल दिया है। पूरे नगर पंचायत क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। 27 मार्च को बड़ी संख्या में छात्र देवबंद से संतकबीरनगर आए थे। उनमें से 25 छात्रों के नमूने जांच के लिए मंगलवार को लिए गए थे। उनमें से एक मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी 23 वर्षीय असदुल्ला को कोरोना संक्रमित पाया गया था। संक्रमित छात्र के परिवार के सदस्यों सहित 29 के नमूने गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे।

शुक्रवार आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में 19 संक्रमित पाए गए। इस सूचना ने संतकबीरनगर प्रशासन और स्वाोस्य्ी विभाग में हड़कम्पम मचा दिया। मंगलवार को संक्रमित पाए गए छात्र को कोरोना इलाज की सुविधाओं से लैस दूसरे अस्प्ताल में शिफ्ट किया जा रहा है। पूरे अस्पलताल को सैनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही मगहर नगर पंचायत को सील कर दिया गया है। प्रशासन ने कहा है कि छात्र और उसके परिवार के सम्परर्क में आए सभी लोगों के नमूनों की जांच की जाएगी।

सभी संक्रमितों को अस्पिताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले में संतकबीरनगर, गोरखपुर-बस्ती् मंडल में दूसरे नंबर का संवेदनशील जिला हो गया है। जबकि 14 अप्रैल तक वहां एक भी केस नहीं था। 14 अप्रैल को सेमरियावां ब्ला क के चोरहा गांव में एक संक्रमित मिला था और मंगलवार को देवबंद से लौटे एक अन्या छात्र के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई।

अब इसी छात्र के परिवार के 18 सदस्यों सहित कुल 19 संक्रमित पाए जाने के बाद संतकबीरनगर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 21 हो गई है। जबकि बगल के बस्तीत जिले में 23 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहां के एक कोरोना संक्रमित हसनैन अली की 30 मार्च को मौत हो गई थी। संतकबीरनगर के बखिरा थाना क्षेत्र के तिलाठी गांव में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 23 वर्षीय रोशन 23 अप्रैल को ही लखनऊ से गांव लौटा था। उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था।

जांच रिपोर्ट शुक्रवार देर रात आई। रोशन, लखनऊ में काम करता था। उसके परिवार के दस सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाया गया है। भोर में ही पूरे गांव को सील कर दिया गया। फोर्स तैनात कर दी गई है।

ब्यूरो रिपोर्ट संतकबीरनगर
TV NEWS INDIA

Related posts

Nepal: भारत को आंख दिखानेवाले केपी शर्मा ओली को उनकी पार्टी ने ही दिखाया बाहर का रास्ता !

tvnewsadmin

यात्री ट्रेन संचालन हेतु जितेंद्र जायसवाल ने सौंपा ज्ञापन

tvnewsadmin

महराजगंज समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष आमिर हुसैन गिरफ्तार

tvnewsadmin

Leave a Comment