Breaking News
TV News India
  • Home
  • देश – विदेश
  • प्रधानमंत्री ने की मंत्रियों के साथ बैठक, लॉकडाउन बढ़ाने पर चर्चा।
देश – विदेश राजनीति

प्रधानमंत्री ने की मंत्रियों के साथ बैठक, लॉकडाउन बढ़ाने पर चर्चा।

देश विदेश(टीवी  न्यूज़ इंडिया  )प्रधानमंत्री से चर्चा में 3 राज्यों ने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया, जो हॉटस्पॉट नहीं वहां आर्थिक गतिविधियां शुरू करने पर सहमति बनी : लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म हो रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह चर्चा करीब 3 घंटे चली। समय की कमी की वजह से सिर्फ नौ मुख्यमंत्री ही बात कर पाए। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि वे अपने राज्य में लॉकडाउन 3 मई के बाद भी जारी रखना चाहते हैं।

हालांकि, ग्रीन जोन वाले इलाकों में कुछ छूट दी जाएगी। वहीं, ओडिशा और गोवा के सीएम ने भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की बात कही। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल नहीं हुए। उनकी तरफ से राज्य के मुख्य सचिव जुड़े। लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को खत्म होगा। इससे पहले अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए केंद्र सरकार 20 और 25 अप्रैल को दो बार लॉकडाउन में छूट दे चुकी है। हालांकि, कहां-कहां दुकानें खोली जाएं और आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएं, इस पर फैसला राज्यों के ऊपर छोड़ा गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश ने एक टीम की तरह काम किया है। केंद्र और राज्यों पर इन कोशिशों का असर साफ देखा जा सकता है। अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है। लॉकडाउन के नतीजे सकारात्मक रहे हैं। पिछले एक-डेढ़ महीने में हम सैकड़ों लोगों की जान बचा सके। हमें कोरोना से लड़ते हुए अर्थव्यवस्था को भी महत्व देना है।’’ ।

वहीं, कुछ मुख्यमंत्रियों ने राज्यों के लिए विशेष पैकेज देने की बात कही।

Related posts

क्रांतिकारी देशभक्त शहीद भगत सिंह की बहन का देहांत

tvnewsadmin

नेपाल मे फंसे 1400 मजदुरों की अपने वतन भारत वापसी

tvnewsadmin

सनौली बॉर्डर पर एक बार फिर नेपाल के खिलाफ नारेबाजी

tvnewsadmin

Leave a Comment