Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • स्पेशल ट्रेन मजदूरों को लेकर हुई रवाना
Exclusive News देश – विदेश

स्पेशल ट्रेन मजदूरों को लेकर हुई रवाना

देश विदेश (TV NEWS INDIA )हैदराबाद से प्रवासी मजदूरों को लेकर झारखंड रवाना हुई लॉक डाउन में  फंसे लोगों को घर ले जाने को लेकर गृह मंत्रालय के निर्देशों के बाद राज्य सरकारों की पहल के बाद उनको अपने घर लेकर जाया जा रहा हैं। उसी कड़ी में लॉक डाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी पहली यात्री गाड़ी से तेलंगाना के लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया के लिये विशेष यात्री गाड़ी का संचालन किया।

ट्रेन तेलंगाना सरकार और झारखंड सरकार के अनुरोध पर रेल मंत्रालय के निर्देशानुसार लिंगमपल्ली (हैदराबाद) से हटिया (झारखंड) तक एक विशेष ट्रेन चलाई गई है। स्लीपर डब्बो वाली ट्रेन 24 डब्बो की है। ट्रेन बोर्ड करने वाले अभी यात्रियों की सूची झारखंड सरकार ने तेलंगाना सरकार के माध्यम से बनाई थी। इन सभी यात्रिओ को सबसे पहले बसों में बैठाकर रेलवे स्टेशन परिसर में लाया गया जिसके बाद सबका बुनियादी जांच कर ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए बैठाया गया हैं।
सुबह 5 बजे के करीब खुली ये ट्रेन महाराष्ट्र के वल्लरपुर, छत्तीसगढ़ के विलासपुर और झारखंड के चक्रधरपुर होते हुए रांची आयेगी। ट्रेन का सबसे लास्ट स्टॉप रांची के अगला स्टेशन हटिया होगी जहाँ यह ट्रेन आज रात 11 बजे तक झारखंड की राजधानी रांची पहुंचेगी।

ट्रेन के रवाना होने के साथ ही रांची में इसको लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. रांची स्टेशन पर इसको लेकर किस तरह की व्यवस्था की जायेगी. इस मुद्दे पर डीआरएम के साथ रांची डीसी और एसएसपी ने आज मीटिंग की. बताया जा रहा है कि स्पेशल ट्रेन से आने वाले लोगों को मेडिकल चेकअप के बाद क्वॉरेंटाइन किया जायेगा. रांची में इसके लिए तौयारी शुरू की जा चुकी है।

Related posts

खादी के पुजारियों की धरती पर अब चरखे में लगा दीमक

tvnewsadmin

क्रांतिकारी देशभक्त शहीद भगत सिंह की बहन का देहांत

tvnewsadmin

सोने की ईंट मिलने से क्षेत्र में चर्चाएं जोरों पर

tvnewsadmin

Leave a Comment