नौतनवा पुलिसकर्मियों को सम्मान पत्र सहित अंग वस्त्र देकर संतोष जायसवाल ने किया सम्मानित

नौतनवा/महराजगंज(TV NEWS INDIA)वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों (कोरोना योद्धा) को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष संतोष जायसवाल द्वारा सम्मानित किया गया।
नौतनवा थाना परिसर में शाम करीब पांच बजे उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नौतनवा के नगर अध्यक्ष संतोष जायसवाल के नेतृत्व में व्यापारियों ने पुलिसकर्मियों को अंगवस्त्र देते हुए इनके कार्यों को सराहा और कोरोना युद्धा सम्मान पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया।

मूलतः बृजमनगंज निवासी संतोष जायसवाल अपने संघर्ष एवं परिश्रम के बल पर नौतनवा के लोगों के दिलों में एक अपनी अलग पहचान कायम की है।सन् 1997 मे लालबहादुर शास्त्री डिग्री कालेज राजनीति में कदम रखने की शुरुआत की। चुनाव भी लडे।परंतु आर्थिक परेशानियों के कारण राजनीति से दूर होकर नौतनवा मे गिट्टी बालू का कारोबार शुरू किया।आज नौतनवा के बडे ब्यापारियों मे गिनती होती है।इस लाकडाउन के दौरान नौतनवा के ब्यापार मंडल अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलते ही संतोष जायसवाल ने ब्यापारियों के हित के लिये जिलाधिकारी एवं एसपी से वार्ता कर दुकाने खोलने की बात की जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा कुछ नियम एवं शर्तों के साथ दुकाने खुली एवं बंद करने की बात की। जिले में ब्यापारिक दृष्टिकोण से नौतनवा काफी हद तक आगे है क्यों कि यह शहर इंडोनेपाल बार्डर से सटा है।

इस अवसर पर अध्यक्ष संतोष जायसवाल ने कहा कि कोरोना जैसे संक्रमण के खतरे के बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने जिस तरह जान को जोखिम में डालकर कर दिन रात डियूटी पर रखकर जनता की सुरक्षा कर रहे है । उनकी जितनी भी सराहना की जाए कम ही है Iसाथ ही ऐसी महिला पुलिसकर्मी को प्रणाम कर उनका सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य बनता है।
व्यापारियों में मुख्य रूप से सीताराम अग्रहरी,,बद्री प्रसाद अग्रहरी ,संतोष कुमार, विंध्याचल अग्रहरि,उमेश बेरीवाल, ठाकुर प्रसाद अग्रहरी,रमेश चंद्र गुप्त,अब्दुल वहाब,गुड्डु जायसवाल के अलावा अन्य व्यापारी शामिल रहे ।

गौरव जायसवाल
जिला विशेष संवाददाता
TV NEWS INDIA