TV News India
 बिजनेस क्षेत्रीय समाचार महराजगंज

जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल महाराजगंज की मांग पत्र स्वीकार कर दी हरी झंडी

महाराजगंज(TV NEWS INDIA) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जिला महाराजगंज के जिलाध्यक्ष  ने जिलाधिकारी महाराजगंज को कल दिनाँक 09/05/20 को ज्ञापन देकर अवगत कराया था कि लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है जिला प्रशासन के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा  जनपद वासी ग्रीन जोन में शामिल होने के तरफ बढ़ रहे है।व्यापारियों के मांग पर आपके द्वारा कुछ व्यापार पर कुछ शर्तों के साथ छूट दी गयी है मैं आपका ध्यान जनपद में काफी संख्या में स्वर्ण व्यापारियों एवं मिठाई की दुकानों के व्यापारियों की तरफ आकृष्ट करना चाहूंगा।

जिलाध्यक्ष ने कहा केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार के जनजागरूकता अभियान से आज जन जन में कोरोना के प्रति जागरूकता का भाव जागृत हो चुका है अधिकांश लोग खुद को मास्क,गमछे, रुमाल से फेस कवर कर सोशल डिस्टेनसिंग का पालन कर रहे है इतने जागरूकता के बाद भी अभी तक स्वर्ण व्यवसायियों एवं मिष्ठान की दुकानों को बन्द कराया गया है।

लॉकडाउन के कारण फीका पड़े शादी विवाह एवं त्योहारो में जैसे तैसे इन व्यापारी भाइयो ने अपना काम चलाया है लेकिन इन व्यापारियों के पास जो कारीगर होते है वो सभी बाहर से आये होते है और हर कारीगर को 15 से 20 हजार रुपये तनख्वा व्यापारी देते है । लम्बे समय से चले आ रहे दुकानों की बन्दी के कारण मजदूर खाली बैठे है व्यापारी जो अपना परिवार बहुत मुश्किल से चला रहा है वो इन कारीगरों का जीवन व्यापन कब तक कर पाएंगे।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल महाराजगंज ने निवेदन की थी जैसे अन्य व्यापारी भाइयो को मिल रहे कुछ छूटों की तरह स्वर्ण व्यवसायियों एवं मिठाई व्यापारियों सहित सभी व्यापारों को व्यापार करने के लिए छूट देकर सभी व्यापारियों को राहत देने की कृपा करें।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुरेश रूंगटा समेत प्रमोद जायसवाल, दयाराम मोदनवाल ,नदीम अहमद ,सुरेश गुप्ता आदि जिले के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।

बताते चले जिलाधिकारी डॉक्टर उज्जवल कुमार द्वारा संज्ञान में लेते हुए व्यपारियो की मांग स्वीकार कर हरी झंडी दे दी गई और आज आदेशित करते हुए उन्होंने कहा प्रतिबंधों के साथ खुलेंगी मिठाई और ज्वेलरी की दुकाने।

रिपोर्ट— डीएस अग्रहरि देव

जिला सवांददाता (TV NEWS INDIA)

                  महाराजगंज

Related posts

पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

tvnewsadmin

SSB सीमाओं की रक्षा-सुरक्षा एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी बनाने का भी कार्य करती है-गुड़डू खान

tvnewsadmin

उoप्रo उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा कोविड-19 जागरूकता अभियान

tvnewsadmin

Leave a Comment