Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • सोने की ईंट मिलने से क्षेत्र में चर्चाएं जोरों पर
Exclusive News क्षेत्रीय समाचार हरदोई Special News

सोने की ईंट मिलने से क्षेत्र में चर्चाएं जोरों पर

हरदोई / बावन (TV NEWS INDIA) लोनार थाना क्षेत्र के बावन कस्बे में सोने की ईंट मिलने की खबर से पूरे गांव में सनसनी फैल गई ।खुदाई के दौरान सोने की ईट मिलने का दावा किया गया। सोने चांदी के दुकानदार के यहां ईट बेचे जाने की खबर से लोगों की भीड़ लग गई और दुकान मालिक दुकान बंद करके भाग गया ।पुलिस ने पीली धातु की ईंट मिलने की बात मानी ।ईट को जांच के लिए भेजा है ।

लोनार थाना क्षेत्र के बावन कस्बे में उस समय गहमागहमी का माहौल हो गया जब एक बाग की मिट्टी में सोने की ईंट मिलने की खबर फैल गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक शनिवार शाम को बावन के मोहल्ला सिकलीगढ़ निवासी मेहताब पुत्र जमील को बाग की मिट्टी में एक सोने की ईंट मिली। जैसे ही यह खबर कस्बे में फैली कस्बे में सनसनी मच गई और हर तरफ इस बात की चर्चा होने लगी। चर्चा में यहाँ तक आया कि स्थानीय सदर बाजार में एक ज्वेलर्स के यहां ईंट बेची गई तथा बिक्री के पैसे का कुछ लोगों में बंदरबांट भी हुआ। यह खबर सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ ज्वेलर्स की दुकान के सामने जमा हो गई ।भीड़ बढ़ती देख एक दुकान मालिक दुकान बंद करके भाग गया ।मौके पर पुलिस भी पहुंच गई ,चर्चा आम होने के बाद पुलिस मेहताब को पकड़ लाई और उससे ईंट बरामद की।

लोनार कोतवाल राजेश कुमार राय ने बताया कि मेहताब के पास पीली धातु की बनी ईंट बरामद की गई है लेकिन यह धातु सोना ही है बगैर जांच के यह कहना कठिन है ।कोतवाल ने यह भी बताया की ईट को सील करके जांच के लिए भेजा जा रहा है। जाँच के बाद ही धातु के बारे में कुछ कहा जा सकता है।

इन सबके बीच स्थानीय लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। स्थानीय लोगों ने बताया कि बावन बहुत ही प्राचीन बस्ती है यहां का अधिकांश भूभाग पुराने खेड़े का बना हुआ है। यहां पर कई बार लोगों को सोने चांदी के सिक्के खुदाई में मिल चुके हैं इसलिए सोने की ईंट मिलने की बात भी सही हो सकती है ।कुछ लोगों को बात करते हुए यहां तक सुना गया की पुलिस की मिलीभगत से ईंट को बदल दिया गया है और असली ईंट का स्थानीय लोगों तथा पुलिस के बीच हिस्सा बाँट हो गया है।
बहरहाल सच्चाई तो जांच के बाद ही पता चलेगी लेकिन इस खबर ने पूरे बावन कस्बे का माहौल जरूर गर्म कर दिया है।

रिपोर्ट निशान्त शुक्ला
जिला संवाददाता हरदोई
TV NEWS INDIA

Related posts

अवैध परिवहन करने वाले वाहनों पर विभाग ने कसा शिकंजा

tvnewsadmin

फिज़िकल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर 6जुलाई से बनेगा शिक्षार्थी ड्राइविंग लाइसेंस।

tvnewsadmin

*हरदोई नगर के सभी नालों व नालियों की जल्द सफाई हो :- रामज्ञान*

tvnewsadmin

Leave a Comment