Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • क्रांतिकारी देशभक्त शहीद भगत सिंह की बहन का देहांत
Exclusive News देश – विदेश

क्रांतिकारी देशभक्त शहीद भगत सिंह की बहन का देहांत

National News सोशल मीडिया(TV news india)। शेरे हिंदुस्तान सरदार भगत सिंह की छोटी बहन प्रकाश कौर 96 वर्ष की आयु में कल अपने भाई के जन्मदिन पर देहांत हो गया। प्रकाश के निधन से पंजाब के होशियारपुर में उनके परिवार में शोक की लहर है।

फाइल फोटो

उनके दामाद हरभजन सिंह दत्त पंजाब के होशियारपुर के नजदीक रहते हैं। हाल के वर्षो में प्रकाश ने अपने दामाद के भाई कुलजीत सिंह दत्त की फर्जी पुलिस मुठभेड़ में हत्या के मामले को उठाया था। घटना में शामिल पुलिस अधिकारियों को एक अदालत ने साल की शुरुआत में दोषी ठहराया था।यह महज संयोग ही है कि 28 सितंबर को भगत सिंह की 107वीं जयंती के दिन ही प्रकाश का निधन हो गया। भगत सिंह को 23 मार्च, 1931 को लाहौर में फांसी दे दी गई थी।आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने फेसबुक अकाउंट में दिवंगत प्रकाश कौर को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा है कि विदा वीरांगना बहन ! आप ने अपनी राखी हमारी आज़ादी के हवन कुण्ड में समर्पित कर दी, हम एक समाचार तक आप पर न दिखा पाये ! लग लिए शहीदों की चिताओं पर मेले ! नाचो देशभक्तो !

फाइल फोटो

मनीष सिसोदिया ने टवीट किया है कि प्रकाश कौर, शहीद भगत सिंह की सगी छोटी बहन थीं। यह भी इत्तफाक है कि अपने भाई के जन्म दिन पर ही उन्होंने अंतिम सांस ली। कल रात ही शहीद के जन्मदिवस पर उनसे और उनके पूरे परिवार से बात कर आशीर्वाद लिया था।

 

Gaurav Jaiswal

जिला विशेष संवाददाता

TV NEWS INDIA

Related posts

अंतर्राष्ट्रीय खगोल विज्ञान और खगोल भौतिकी प्रतियोगिता(IAAC)2020 के फाइनल राउंड में भारत का प्रतिनधित्व करेंगे शिवम् वर्मा-

tvnewsadmin

उचित सुविधा का अभाव झेलती ऑनलाइन शिक्षा

tvnewsadmin

योगी सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, मृतक आश्रित कोटे से विवाहित बेटी भी पा सकेगी नौकरी।गौरव

tvnewsadmin

Leave a Comment