Breaking News
TV News India
  • Home
  • Exclusive News
  • नेपाल की ओर से अंधाधुंध फायरिंग चार घायल एक की मौके पर मैत
Exclusive News क्षेत्रीय समाचार देश – विदेश बिहार और झारखण्ड महराजगंज

नेपाल की ओर से अंधाधुंध फायरिंग चार घायल एक की मौके पर मैत

(TV NEWS INDIA )सीतामढ़ी:

भारत-नेपाल में सीमा को लेकर चल रहे विवाद के बीच बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, जानकीनगर बॉर्डर पर नेपाल शस्त्र बल की ओर से फायरिंग की गई है, जिसमें खेत पर काम कर रहे एक भारतीय शख्स की मौत हो गई, वहीं चार अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, फायरिंग का ये मामला भारत-नेपाल सीमा विवाद से जुड़ा हुआ नहीं है। सीतामढ़ी जिले के एसपी ने बताया कि ग्रामीणों और नेपाल सशस्त्र पुलिस के बीच में शुक्रवार को झड़प हो गई। जिसमें नेपाल पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई है। नेपाल एरिया में ये घटना हुई है।

सीतामढ़ी के एसपी अनिल कुमार ने बताया कि फायरिंग की ये घटना नेपाल एरिया में हुई है। इसमें एक भारतीय की मौत हुई है और चार अन्य घायल हुए हैं। घायलों का इलाज चल रहा है, वो खतरे से बाहर हैं। जिले के वरिष्ठ अधिकारी कैंप करके मामले की जांच कर रहे हैं और ज्यादा जानकारी मिलने पर आगे कुछ बताया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, फायरिंग का पूरा मामला नारायणपुर और लालबन्दी बॉर्डर इलाके का है। पिपरा परसाइन पंचायत के जानकी नगर बॉर्डर पर कुछ लोग खेत में काम रहे थे। इसी दौरान उनकी नेपाल सशस्त्र पुलिस के जवानों से झड़प हो गई। जिसके बाद नेपाल पुलिस के जवानों ने इन लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दिया। जिसमें जानकी नगर टोले लालबन्दी के निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय बेटे डिकेश कुमार की मौत हो गई।

 

क्यों हुआ विवाद

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नेपाली सुरक्षाबलों ने एक भारतीय नागरिक को पकड़ा है जिसे छुड़ाने के लिए बातचीत की जा रही है. एसएसबी के महानिदेशक के राजेश चंद्र ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 8.40 बजे की है. एक परिवार नेपाल जा रहा था जिन्हें नेपाली सुरक्षा बलों ने बॉर्डर पर रोक दिया और वापस लौटने को कहा. इस बात को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान नेपाली सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर दी जिससे तीन लोगों को गोली लग गई. इनमें एक की मौत हो गई.

एसएसबी के डीजी राजेश चंद्र ने बताया कि नेपाली सुरक्षाकर्मियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. हम उनके साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि वे उसे रिहा कर दें और मामला आगे न बढ़ें. सब कुछ नेपाल में हुआ है.

 

(TV NEWS INDIA )

रिपोर्ट शिवांशु मिश्रा
उत्तर प्रदेश जनपद महराजगंज

Related posts

महराजगंज:स्वर्ण व्यवसायी के दुकान सेंधमारी लाखो की चोरी,तीन दिन के भीतर तीसरी चोरी

tvnewsadmin

शरीर में इंफेक्शन फैलने से कोरोना पॉजिटिव सीओ नागेश मिश्रा का पीजीआई में निधन

tvnewsadmin

शहर से बाहर डेरी न ले जाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही होगी: डीएम

tvnewsadmin

Leave a Comment