TV News India
Exclusive News Uncategorized Virtual Reality Youth Special क्षेत्रीय समाचार देश – विदेश मनोरंजन महराजगंज

PUBG Game का मालिक कौन है ये किस देश का गेम है 95% लोग नही जानते ये बात

(TV NEWS INDIA) उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश:आज हम आपको PUBG Game का मालिक कौन है और PUBG किस देश का गेम है इसके बारे में बताने जा रहे हैं आज के समय यह गेम इतना पॉपुलर हो चुका है कि दुनिया के लगभग सभी गेमर PUBG के बारे में जानते हैं PC हो या मोबाइल हर प्लेटफार्म में इस गेम को सबसे ज्यादा खेला जा रहा है आपको बता दे कि इस गेम को साल 2017 में लांच किया था और लांच होने के बाद इसके गेमिंग के छेत्र में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे मोबाइल में तो यह अभी भी नंबर 1 शूटिंग गेम है. पहले इस गेम को PC और XBOX प्लेटफार्म के लांच किया गया था लेकिन इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे मोबाइल के लिए भी लांच कर दिया गया।
वैसे तो यह गेम कई वजहों से लोकप्रिय हुआ है लेकिन इसमें एक खास बात ये है कि इसमें किसी भी मोड़ पर कुछ भी हो सकता है जो लोगो को अपनी तरफ आकर्षित करती है इस गेम में आप लाइव अन्य खिलाड़ियों से बात कर सकते है ऐसे में यह आपको बोरिंग फील नहीं होने देता है इसके अलावा इस गेम को जीतने के लिए अच्छी गेमिंग स्किल और किस्मत चाहिए हम किस्मत की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इसमें कोई दूसरा प्लेयर आपको कभी भी गेम से बाहर कर सकता है।

 

 

PUBG Game का मालिक कौन है

 

सबसे पहले इसके बनाने वाले के बारे में जानते हैं इससे आपको इसके मालिक का अंदाजा लग जायेगा। तो इस गेम को आयरलैंड के Brendan Greene और उनकी टीम ने मिलकर बनाया है इस गेम के क्रिएटर को शुरू से ही बैटल रोयाल और शूटिंग गेम खेलने का शौंक रहा है जब यह अपने कॉलेज के दिनों में आये तो इन्होने गेमिंग में ही अपना करियर बनाया।
अपने करियर की शुरुआत में Brendan Greene आर्मा 3 नाम के गेम में काम किया था। इसके बाद इन्हें सोनी के गेम किंग ऑफ द किल में काम करने का मौका मिला। कुछ साल तक ये सोनी के साथ जुड़े रहे इनके काम को देखते हुए कुछ समय बाद इनके पास साउथ कोरिया देश की कंपनी Bluhole स्टूडियो की तरफ से मेल आया।

इस मेल में बताया गया था कि Bluhole की टीम Brendan Greene के साथ मिलकर PUBG Game बनाना चाहती है इसके बाद एक अच्छे अवसर को देखते हुए Brendan Greene ने साउथ कोरिया जाने का निर्णय किया और वहां इन्होने Lightspeed & Quantum, Krafton (Bluhole), PUBG Corporation जैसी कंपनी की टीम के साथ मिलकर PUBG बनाया।
तो इस तरह इस गेम को डेवलपर Lightspeed & Quantum, Krafton, PUBG Corporation कंपनी है। जबकि इसके पब्लिशर Tencent Games और VNG Game Publishing हैं। इस गेम में Brendan Greene ने बतौर निर्देशक और डिजाईनर काम किया है।
वहीं PUBG के मालिक यानी प्रोडूसर की बात करे तो Chang han Kim इसके मालिक हैं। इसके साथ आप इसको बनाने वाले मुख्य आदमी Brendan Greene को भी इसका मालिक मान सकते हैं।
इस गेम को बनाने में जितना भी पैसा खर्च हुआ है वह Chang han Kim ने ही लगाया है और यह इनके लिए फायदे का सौदा हुआ है क्योंकि अब PUBG Game इन्हें करोड़ों रूपये कमा के दे रहा है। बता दे कि इसको बनाने वाली कंपनी साउथ कोरिया देश की है।

 

(TV NEWS INDIA)

रिपोर्ट शिवांशु मिश्रा
उत्तर प्रदेश महराजगंज

Related posts

महराजगंज:DM की अध्यक्षता में निर्माण खंडो व कार्यदायी संस्थाओ के साथ की विकास कार्यों की समीक्षा।

tvnewsadmin

जीजा साली के प्रेम में हुई राजू विश्वकर्मा की हत्या।

tvnewsadmin

भाजपा सरकार में हमारे देश का अन्नदाता परेशान:-रामज्ञान गुप्ता

tvnewsadmin

Leave a Comment