TV News India
Uncategorized क्षेत्रीय समाचार महराजगंज

पीजीएसएस द्वारा असहायों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण

पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति गोरखपुर के शाखा नौतनवा द्वारा तहसील क्षेत्र के दर्जनों गाँवो के विकलांगो को सामुदायिक केंद्र नौतनवा में राशन सामग्री एवं वास किट वितरण किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीजीएसएस नौतनवा प्रभारी फादर अलेक्स ने बताया कि कोरोना महामारी के समय हमारी संस्था क्षेत्र के विकलांग जनों के मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

वही नव जीवन संघर्ष मंडल के ब्लॉक स्तरीय संगठन के पदाधिकारी श्री शिव प्रसाद ने आये हुए आगंतुकों का स्वागत करते हुए सरकारी योजनाओं पर जानकारी दिया साथ ही पुनीत कार्य के लिए संस्था के प्रति आभार व्यक्त किया।

वितरण के पूर्व मानव तस्करी निषेध पर चर्चा करते हुए बताया गया कि यदि गांव में कोई भी विकलांग परिवार,विधवा परिवार,शराबी परिवार,आर्थिक रूप से तंग परिवार, प्रवासी परिवार की समस्या होती है तो इसकी सूचना तुरंत गांव में बने निगरानी समिति एवं ग्राम बाल संरक्षण समिति को अवश्य दें साथ ही टोल फ्री नंबर चाइल्डलाइन 1098,यूपी पुलिस 112,एसएसबी का 1903 के बारे में जानकारी दी गई। और बच्चों को बालश्रम से मुक्त करने के लिए संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर पूर्वांचल ग्रामीण सेवा समिति गोरखपुर के डॉ शशि शेखर,डॉ शोभित,श्रवण कुमार, कृष्ण कुमार,सुनील कुमार,पुष्पा चौधरी,महिला मंडल ब्लॉक स्तरीय अध्यक्षा श्रीमती माया देवी सहित दर्जनों गांव के दिव्यांग उपस्थित रहे।पूरे प्रक्रिया में सामाजिक दूरी एवं मास्क का उपयोग किया गया ।

Related posts

पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

tvnewsadmin

SSB सीमाओं की रक्षा-सुरक्षा एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी बनाने का भी कार्य करती है-गुड़डू खान

tvnewsadmin

उoप्रo उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा कोविड-19 जागरूकता अभियान

tvnewsadmin

Leave a Comment