Breaking News
TV News India
क्षेत्रीय समाचार महराजगंज

इंडो नेपाल सीमा पर बेखौफ हो रही तस्करी।

महराजगंज(TV NEWS INDIA)। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत नेपाल की सीमाएं विगत 23 मार्च से ही सील हैं। बावजूद इसके बड़े पैमाने पर आए दिन तस्करी का खेल देखने को मिल रहा है। आखिर सीमा सील होने के बाद भी इस प्रकार से बेखौफ तस्करी कैसे हो रही है इससे जिम्मेदारों पर एक बड़ा सवाल उठता है।

वहीं एक तरफ सीमा पर जन सामान्य लोगों का आवागमन बाधित है। फिर भी कैसे हो रही है तस्करी, यह लोगों में एक चर्चा का विषय बना हुआ है। आखिर कैसे भारत नेपाल सीमा के थाना परसामलिक क्षेत्र से बेखौफ़ तस्करी हो रही है आखिर क्या कारण है कि जिम्मेदार नहीं लगा पा रहे तस्करी पर अंकुश। इसमें सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां के कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग रहा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि भारत व नेपाल की दोनों देशों की सीमा सील होने के बाद भी परसामलिक थाना क्षेत्र के रेहरा नाके से इस प्रकार की तस्करी हो रही है जैसे मानों की केंद्र से तस्करी के लिए हरी झंडी मिली हुई हो।

सूत्रों का यह भी कहना है कि रेहरा नाका आए दिन तस्करी का सबसे महफूज नाका माना जा रहा है तभी तो इस नाके से दूर दराज के लोग आकर बेखौफ तस्करी करके खूब मालामाल हो रहे हैं साथ ही जिम्मेदारों के भी जेब भर रहे हैं। जिसमें पुलिस, एसएसबी व कस्टम विभाग की संलिप्तता बताई जा रही है। यहां रात होते ही तस्करी का नंगा नाच देखने को मिलता है तथा यह भोर तक तस्करों की फौज तस्करी का साजो सामान नेपाल से भारत व भारत से नेपाल लाने व ले जाने में देखें जा रहे हैं।

सीमा पर तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर नेपाल से कनाडियन मटर, पाकिस्तानी छुहाड़ा, नेपाली शराब, हार्डवेयर, बीज व प्रतिबंधित दवाओं आदि की तस्करी में लगे हुए हैं। बीती रात तस्करी का काला कारनामा जो देखने को मिला उसपर सुरक्षा में लगी एजेंसियों पर सवालिया निशान उठ रहा है। आखिर सीमा पर तमाम चौकसी के दावे कहां गए, ऐसे में सीमा की तमाम चौकसी के दावे सिर्फ हवा-हवाई साबित हो रहे हैं।

       जिला विशेष संवाददाता: गौरव जायसवाल

TV NEWS INDIA

Related posts

महराजगंज:स्वर्ण व्यवसायी के दुकान सेंधमारी लाखो की चोरी,तीन दिन के भीतर तीसरी चोरी

tvnewsadmin

शरीर में इंफेक्शन फैलने से कोरोना पॉजिटिव सीओ नागेश मिश्रा का पीजीआई में निधन

tvnewsadmin

शहर से बाहर डेरी न ले जाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही होगी: डीएम

tvnewsadmin

Leave a Comment