Breaking News
TV News India
क्षेत्रीय समाचार महराजगंज

पाकिस्तानी टिड्डियो के आतंक से क्षेत्र के किसान हुए भयभीत।

महराजगंज(TV NEWS INDIA)जनपद महराजगंज मे टिड्डियों का झुंड दिखाई देने से ग्रामीणों मे दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया।बृजमनगंज, धानी,नौतनवां ब्लाक क्षेत्र मे टिड्डियों का आसमान झुंड दिखाई दिया। इस संबंध में मीडिया प्रभारी गौरव जायसवाल ने कंट्रोल रूम महराजगंज अवगत कराया तो उन्होंने बताया कि इस प्रकार की सूचना जिले के कई जगहों से प्राप्त हुआ है इसके रोकथाम के लिए फागिंग कराया जा रहा है।मिली जानकारी के अनुसार नौतनवा ब्लाक ग्राम पंचायत बेलभार रेहरा महुलानी निपनिया सेखुआनी आदि गांवों में देखा गया पाकिस्तानी टिड्डियां। क्षेत्र के किसान अपनी फसलों को लेकर हुए चिंतित।

बताते चलें कि उपरोक्त क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेहरा, बेलभार, महुलानी, निपनिया, सेखुआनी आदि गाँव के सीवान में शनिवार की सुबह पाकिस्तानी टिड्डियों को आसमान में उड़ता देखकर क्षेत्र के किसानों के होंश उड गए। शनिवार की सुबह रेहरा निवासी किसान गुफरानुउल्लाह अपने खेत में हुई रोपाई को देखने गया था जब वह खेत में पहुँचा तो देखा की पाकिस्तानी टिड्डियां धान की फसल को काट रहीं थीं। वहीं खेत के बगल में एक पीपल के पेड़ के पत्तों पर भी पाकिस्तानी टिड्डियों का कहर नजर आया।

कुछ टिड्डियों को वह पकड़कर अपने गांव में लाकर लोगों को दिखाया तो देखने वालों की भीड़ लग गया किसान गुफरानुउल्लाह पकड़े हुए सभी टिड्डियो को एक पल्लास्टिक की थैली में लेकर ब्लाक पर स्थित कॄषि विभाग पर पहुंचा लेकिन वहां कोई भी जिम्मेदार नहीं मिला और किसान सभी टिड्डियो को लेकर वापस अपने घर चला गया किसान गुफरानुउल्लाह ने बताया की हम कॄषि विभाग पर इसलिए गये थे कि विभाग के द्वारा हो सकता है की कोई दवा का छिड़काव कर क्षेत्र के किसानों की फसलों को बचाया जा सके लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

क्षेत्र में टिड्डियो के आने की सूचना पर
कुछ किसान तुरन्त अपना खेत देखने गए। किसान वाजिद अली, समसुद्दीन, अलाऊद्दीन, उमेश पाण्डेय, विश्वनाथ यादव, अखिलेश पाण्डेय , ज्ञानेश्वर, सुभान अली ने बताया कि उनके धान की फसलों को भी टिड्डियों ने नुकशान पहुँचाया है।

वही टिड्डियों को देखकर किसान जयकिशुन यादव, चन्द्रकेश भारती, विजय कुमार, अवधेश यादव, रामसिंह, शिवपूजन वर्मा, श्यामलाल मद्देशिया ने बताया कि अगर पाकिस्तानी टिड्डियों को रोकने की ब्यवस्था नहीं की गयी तो किसानों की फसलें बर्बाद हो जाएंगी।

     जिला विशेष संवाददाता: गौरव जायसवाल

                     TV NEWS INDIA

Related posts

महराजगंज:स्वर्ण व्यवसायी के दुकान सेंधमारी लाखो की चोरी,तीन दिन के भीतर तीसरी चोरी

tvnewsadmin

शरीर में इंफेक्शन फैलने से कोरोना पॉजिटिव सीओ नागेश मिश्रा का पीजीआई में निधन

tvnewsadmin

शहर से बाहर डेरी न ले जाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही होगी: डीएम

tvnewsadmin

Leave a Comment