उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लागू किया गया लॉकडाउन, पब्लिक ने किया समर्थन, चौराहों व सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कछौना-हरदोई (TV news india)उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन का समर्थन जनता द्वारा किया गया. जिससे प्रशासन को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी तथा कोरोनावायरस से भयभीत आम जनमानस स्वयं ही लॉक डाउन का पालन करने लगा. इलाके के चौराहों तथा सड़कों पर सन्नाटा पसर गया.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जनहित को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा की गई. जिसको आम जनमानस ने गंभीरता से लेते हुए अपने घरों से नहीं निकला तथा व्यापारियों ने सहयोग करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखें. जिससे सड़कों पर तथा कस्बों में सन्नाटा पसर गया. हालांकि इस बार प्रशासन को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी. कछौना तथा बघौली क्षेत्र में व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे और पुलिस प्रशासन चौकन्ना रहा. कछौना में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा. यही हाल बघौली चौराहा से लेकर बघौली स्टेशन तक रहा.

इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोनावायरस महामारी से आम जनमानस काफी भयभीत है लेकिन बाजारों के खुल जाने से लोग मजबूरी में आवागमन कर रहे थे तथा इस लॉक डाउन से यह संदेश निकल कर आ रहा है कि आम जनमानस चाहता है कि लॉकडाउन लागू रहे जिससे हम सभी सुरक्षित रहें क्योंकि कुछ जरूरतमंद लोग घरों से बाजार को सामान खरीदने या अन्य आवश्यक कार्य से जाते है लेकिन वहां पर फालतू घूमने वाले लोगों की भीड़ में किसी भी प्रकार का सोशल डिस्टेंस का पालन न हो पाने के चलते वह भी मजबूरी में उसी क्रम में शामिल हो जाया करते हैं इससे महामारी काफी हद तक फैलने का खतरा बना हुआ था और जनपद में लगातार मरीजों की संख्या भी बढ़ना यह असंतोषजनक संदेश निकल रहा था. इससे इस पर अंकुश लगेगा और आम जनमानस का जीवन सुरक्षित होगा।

रिपोर्ट निशान्त शुक्ला
जिला संवाददाता हरदोई
TV NEWS INDIA