TV News India
Exclusive News Tvnewsindia UTTAR PRADESH

अयोध्या:मस्जिद निर्माण में मिले 5 एकड़ जमीन में कॉलेज और अस्पताल भी,गोरखपुर के अदनान फारुख शाह को ट्रस्टी व उपाध्यक्ष की मिली जिम्मेदारी।

Up स्पेसल (TV NEWS INDIA)।अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट बना दिया है। बोर्ड ने ट्रस्ट को इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नाम दिया है। अदनान फर्रूख शाह मियां साहब को इसका ट्रस्टी और उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुफर अहमद फारूकी अध्यक्ष होंगे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार-

मस्जिद के लिए गठित ट्रस्ट में 15 सदस्यों को जगह दी गई है। हालांकि, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ट्रस्ट के 9 सदस्यों के नाम की ही घोषणा की है। लखनऊ के अतहर हुसैन ट्रस्ट के सचिव और मेरठ के फैज आफताब कोषाध्यक्ष होंगे। लखनऊ के मोहम्मद जुनैद सिद्दीकी, बांदा के शेख सैदुज्जम्मान, लखनऊ के मोहम्मद राशिद और इमरान अहमद को भी जगह दी गई है। अतहर हुसैन को ट्रस्ट का आधिकारिक प्रवक्ता बनाया गया है।
मियां साहब ने कहा कि अभी नौ नामों की घोषणा और की जाएगी। इसके बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मस्जिद का मसौदा बनेगा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार यूपी सरकार ने अयोध्या से 25 किमी दूर सोहावल तहसील के धुन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन आवंटित की है। रौनाही थाने के पीछे धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए आवंटित पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल और कॉलेज खोलने की भी योजना है। हालांकि अन्तिम योजना मसौदे के बाद तैयार होगी।

TV NEWS INDIA

Related posts

टोल प्लाजा कर्मचारियों के विरूद्ध व्यापारियों ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

tvnewsadmin

सनौली अतिक्रमण मुक्त अभियान

tvnewsadmin

महराजगंज समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष आमिर हुसैन गिरफ्तार

tvnewsadmin

Leave a Comment