Breaking News
TV News India
  • Home
  • क्षेत्रीय समाचार
  • पांच लोगों द्वारा ही मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेसिंग के साथ नमाज अदा की जायेगी:-जिलाधिकारी
क्षेत्रीय समाचार हरदोई Special News

पांच लोगों द्वारा ही मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेसिंग के साथ नमाज अदा की जायेगी:-जिलाधिकारी

बड़ी दुकानों:प्रतिष्ठानों को चिन्हित करते हुए कोविड-19 हेल्थ डेस्क स्थापित करायें:- पुलकित खरे

शासन के निर्देशानुसार पूर्व की भांति शनिवार एवं रविवार को पूर्ण रूप से बन्दी रहेगी:- डी0एम0

सार्वजनिक स्थान, सड़क एवं बाजारों में बिना मास्क लगाये घूमने वालों पर कड़ाई करते हुए पांच सौ रूपया का जुर्माना लगायें:- खरे

हरदोई:-(TV news india)बकरीद एवं रक्षा बंधन आदि त्यौहारों के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने निर्देश दिये कि बकरीद पर्व पर किसी भी सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी नहीं की जायेगी व लोग अपने घरों में ही नमाज पढ़ें तथा घर के आंगन एवं बाड़े में कुर्बानी कर सकते है और कुर्बानी का खून एवं अवशेष खुले में या नाली में नहीं डालेगें एवं प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं की जायेगी। उन्होने कहा कि नमाज के वक्त एक समय में केवल पांच लोगों द्वारा ही मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए नमाज अदा की जायेगी तथा मस्जिद के अन्दर या बाहर किसी तरह की भीड़ जमा नहीं होगी। जिलाधिकारी ने सभी ईओ को निर्देश दिये कि कुर्बानी के समय से सायं तक चिहिन्त वार्डो में सफाई नायक एवं सफाई कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए ड्यूटी लगाये. जो निरन्त वार्ड में भ्रमणशील रहकर घरों से बाहर फेकें जाने कुर्बानी आदि के अवशेषों को तत्काल उठाकर निर्धारित स्थान पर डालेगें।
जिलाधिकारी ने कहा कि इसी तरह रक्षा बंधन पर भी मंदिर में पूजा के लिए एक समय में केवल पांच लोग ही मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए जायेगें। उन्होने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर क्षेत्र की सभी बड़ी दुकानों/प्रतिष्ठानों को चिन्हित करते हुए कोविड-19 हेल्थ डेस्क स्थापित कराये तथा प्रतिष्ठान के कर्मचारी को थर्मल स्क्रीनिंग एवं पल्स आक्सीमीटर से जांच करने का प्रशिक्षण दें तथा प्रतिष्ठान के प्रबन्धक को निर्देशित करें कि दुकान/प्रतिष्ठान में आने वाले व्यक्ति की पल्स आक्सीमीटर एवं थर्मल स्क्रीनिंग से जांच कराये और जांच में किसी व्यक्ति का तापमान अधिक या अन्य लक्षण पाये जाये तो उसका नाम, पता एवं मोबाइल नम्बर दर्ज करते हुए तत्काल कलेक्ट्रेट में संचालित कोविड कंट्रोल रूम को नोट करायेगें। उन्होने कहा कि शासन के निर्देशानुसार पूर्व की भांति शनिवार एवं रविवार को पूर्ण रूप से बन्दी रहेगी और इस बन्दी के दौरान केवल अस्पताल, नर्सिग होम व मेडिकल स्टोर ही खुलेगें। उन्होने सभी ईओ से कहा कि इस बन्दी के तहत अपनी अपनी नगर पालिकाओं में पूर्व की भांति व्यापक सफाई अभियान चलाकर समस्त वार्डो एवं सड़कों की सफाई कराने के साथ बाजारों में सेनेटाइजेशन करायें और कूड़ा घरों में इकट्ठा होने कूड़े का प्रतिदिन उठान करायें और कूड़ा घर एवं उसके आस-पास मच्छर जनित दवाओं एवं चूने का छिड़काव करायें तथा नगर के मंदिर, मस्जिद एवं अन्य धार्मिक स्थानों विशेष सफाई करायें।
बैठक में बाजारों में मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने के संबंध में जिलाधिकारी ने सभी ईओ को निर्देश दिये शनिवार एवं रविवार हो होने वाली बन्दी के अलावा प्रत्येक दिन बाजारों का भ्रमण कर दुकानों एवं प्रतिष्ठानों पर बिना मास्क दुकानदार व ग्राहक पाये जाने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन न कराने वाले दुकानदारों/प्रतिष्ठानों पर जुर्माना लगाते हुए 24 घंटे के लिए बन्द करायें तथा सार्वजनिक स्थान, सड़क एवं बाजारों में बिना मास्क लगाये घूमने वालों पर कड़ाई करते हुए पांच सौ रूपया का जुर्माना लगायें। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने अधिशासी अधिकारियों से कहा कि आने वाले सभी त्यौहारों पर नगरीय निकायों में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें और कुर्बानी त्यौहार पर सुबह से ही पानी की सप्लाई सुचारू रूप से बनाये रखें। बैठक में उप जिलाधिकारी/ईओ बिलग्राम, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम, ईओ हरदोई रविकांत शुक्ला सहित सभी नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

भाजपा सरकार में देश व प्रदेश कानून व्यवस्था ध्वस्त :- रामज्ञान गुप्ता

tvnewsadmin

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 74वें स्वतंत्रता दिवस पर”साप्ताहिक गन्दगी मुक्त अभियान”शासन द्वारा हुआ जारी।

tvnewsadmin

मनरेगा में नाबालिग बच्चों से लिया जा रहा काम, श्रम विभाग के आदेश की उड़ाई जा रही है धज्जियाँ

tvnewsadmin

Leave a Comment