Breaking News
TV News India
क्षेत्रीय समाचार हरदोई Special News

तालाब की सफाई एवं नाला निर्माण कार्य में तेजी लायें:- जिलाधिकारी

हरदोई:-(TV news india)जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आज बकरीद एवं शनिवार व रविवार को पूर्ण बन्दी पर नगर पालिका परिषद की ओर से चलाये जा रहे विशेष सफाई अभियान एवं सेनेटाईजर व्यवस्था का जायजा लेते हुए ईओ रवि शंकर शुक्ला को निर्देश दिये कि नगर में स्थापित सभी 18 कूड़ाघरों का निरीक्षण करें और जिन कूड़ाघरों में जल भराव होता है एवं कूड़ा इधर-उधर फैलता है वहां पर व्यापक सफाई व्यवस्था करायें तथा सभी कूड़ाघरों में फाटक लगवायें ताकि आवारा जानवर कूड़ा इधर-उधर न फैला सके। उन्होने ईओ से कहा कि शनिवार व रविवार को विशेष सफाई अभियान के दौरान समस्त वार्डो एवं बाजारों में व्यापक स्तर पर सफाई एवं सेनेटाइजेशन करायें तथा रात्रि में मच्छर जनित दवाओं की फागिंग करायें।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने नगर पालिका अध्यक्ष के साथ जिंदपीर चौराहा से ओवरब्रिज के नीचे लकड़ी विक्रेताओं द्वारा सड़क के दोनो ओर किये गये अतिक्रमण पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए नगर मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव एवं ईओ को निर्देश कि पीडब्लूडी विभाग के अधिकारी एवं पुलिस बल के साथ ओवर ब्रिज के नीचे किय गये समस्त अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटवाने के साथ अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायें। रेलवे स्टेशन रोड पर निरीक्षण के दौरान कुछ लोगों को बिना मास्क पकड़े जाने पर जिलाधिकारी ने ईओ के माध्यम से पांच सौ रूपया का जुर्माना लगवाया।
इसके बाद जिलाधिकारी ने श्रीशचन्द्र धर्मशाला के सामने स्थिति तालाब की हो रही सफाई एवं नाला निर्माण का निरीक्षण किया तथा ईओ को निर्देश दिये कि तालाब की सफाई एवं नाला निर्माण कार्य में तेजी लाये और समस्त कार्य गुणवत्ता परक एवं मानक अनुरूप पूर्ण करायें। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, ईओ रवि शंकर शुक्ला, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट निशान्त शुक्ला
जिला संवाददाता हरदोई
TV NEWS INDIA

Related posts

भाजपा सरकार में देश व प्रदेश कानून व्यवस्था ध्वस्त :- रामज्ञान गुप्ता

tvnewsadmin

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 74वें स्वतंत्रता दिवस पर”साप्ताहिक गन्दगी मुक्त अभियान”शासन द्वारा हुआ जारी।

tvnewsadmin

मनरेगा में नाबालिग बच्चों से लिया जा रहा काम, श्रम विभाग के आदेश की उड़ाई जा रही है धज्जियाँ

tvnewsadmin

Leave a Comment