TV News India
Tvnewsindia क्षेत्रीय समाचार जिला विशेष संवाददाता:Gaurav Jaiswal बृजमनगंज महराजगंज

बृजमनगंज:हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को बृजमनगंज पुलिस ने भेजा जेल।

बृजमनगंज/महराजगंज(TV NEWS INDIA)जनपद महराजगंज थाना क्षेत्र बृजमनगंज के ग्राम सभा फुलमनहाँ टोला हरामपुर में दिनांक 9/08/2020 दिन रविवार को दो पक्षों में विवाद हो रहा था। ग्राम सभा बेला निवासी हरिराम पुत्र रामलगन यादव उम्र तकरीबन 45 वर्ष दूध देने जा रहा था

Live photo

मिली जानकारी के अनुसार जहाँ विवाद हो रहा था वहाँ से गुजरते ही कुछ लोगो द्वारा ईट पत्थर और लाठियों से हमला करने लगे जिसमे हरिराम गम्भीर रूप से घायल हो गया स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे प्राईवेट हॉस्पिटल में ले गए जहाँ सोमवार की रात में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी मंगलवार सुबह बृजमनगंज थाने पर शव पहुचते ही परिजनों एवमं ग्रामीणों ने इस हत्या के जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध करवाई करते हुए तहरीर देकर

पोस्टमार्टम से आई लाश को बेला तिराहे के बीच सड़क में रख किया ग्रामीणों ने हंगामा

थानाध्यक्ष से आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की ।बृजमनगंज पुलिस द्वारा शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा ग्रामीणों को अश्वासन देकर घर भेज दिया गया देर शाम लगभग 4 बजे तक पुलिस द्वारा न ही आरोपियों के विरुद्ध न ही मुकदमा दर्ज किया गया न ही गिरफ्तारी की गई। गरीब मजदूर किसान को न्याय न मिलता देख ग्राम सभा बेला के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा सैकड़ो की संख्या में महिलाओं एवमं पुरुषों ने बेला तिराहे पर उस्का बृजमनगंज मार्ग को जाम कर सड़क पर बैठ गए ।

Live photo

मीडिया को ग्रामीण ने बताया कि जब तक पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारियों द्वारा मृतक को इंसाफ नही मिलेगा तब तक हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे मामले की सूचना मिलते ही बृजमनगंज थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुचे जहाँ ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बृजमनगंज थानाध्यक्ष आरोपियों को बचाने के लिए मामले मे लीपा पोती कर रहे है हत्या को गैर इरादतन हत्या में मुकदमा दर्ज की बात बता रहे है। जब कि यह जानबूझकर मनबढ़ एवमं दबंग व्यक्तियो द्वारा एक निर्दोष की हत्या की गई हैं ग्रामीणों का आक्रोश एवमं भारी भीड़ को देखकर तत्काल चार थानों की पुलिस बुलायी गयी घटना की सूचना मिलते ही फरेंदा सीओ नौतनवां सीओ सहित फरेंदा तहसीलदार पहुँचे ।

Live photo

सीओ फरेन्दा ने वहाँ इकठ्ठे भीड़ को समझाने का पूरा प्रयास किया परंतु ग्रामीणों ने कहा कि जब तक हत्या के मामले में उचित करवाई नही होती एवमं डीएम अथवा एसपी नही आएंगे हम लोग यहाँ से नही हटेंगे। ग्रामीणों ने सरकार से किसान सम्मान निधि द्वारा 5 लाख रुपया मृतक के परिवार को दिलाने की मांग की तथा लड़के को सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े रहे ।सीओ द्वारा महराजगंज एसपी रोहित सिंह सजवान से फोन पर वार्ता हुई जिसके उपरांत सीओ के कहने पर बृजमनगंज थानाध्यक्ष ने आरोपियों के विरुद्ध एक नई तहरीर दर्ज करते हुए ।

मीडिया सहित परिजनों को बताया गया कि धारा 304 की घटोत्तरी कर धारा 302 की बढ़ोतरी के साथ मु०अ०स० 169/2020 धारा 147,323,504,506,336,302,34,भादवि बनाम गुड्डू सिंह पिंटू सिंह आदर्श सिंह अमन सिंह सूरज सिंह पुत्र लाल बहादुर सिंह व बंधना सिंह पुत्री लाल बहादुर सिंह के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया । इस आश्वाशन के बाद सीओ अशोक मिश्र के कहने पर ग्रामीण धरना एवमं जाम से हटे एवमं शव को ले जाकर देर रात अंतिम संस्कार कर दिया गया।बृजमनगंज पुलिस द्वारा करवाई करते हुए एक महिला सहित 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आज दिनाँक 12/08/2020 दिन बुधवार थानाध्यक्ष संजय दुबे द्वारा जेल भेजा गया ।

Live photo

हत्या में संलिप्त बाकी लोगों की पुलिस तलाश कर रही हैं। थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि दो लोगो को गिरफ्तार किया गया जिनके नाम सूरज सिंह एवमं महिला बंदना सिंह हैं इन्हें जेल भेजा जा रहा है।

Tv news india

Jila vishesh sawaddata

Gaurav Jaiswal

Related posts

जीजा साली के प्रेम में हुई राजू विश्वकर्मा की हत्या।

tvnewsadmin

भाजपा सरकार में हमारे देश का अन्नदाता परेशान:-रामज्ञान गुप्ता

tvnewsadmin

बृजमनगंज थानाक्षेत्र में गला घोंट कर हुई थी हत्या,एक युवक गिरफ्तार:एसपी महराजगंज।

tvnewsadmin

Leave a Comment