TV News India
Exclusive News महराजगंज

मृतक के नाम पर मनरेगा मजदूरी भेजने व निकासी के मामले में मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान, रोजगार सेवक व कंप्यूटर आपरेटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का दिया आदेश

महराजगंज: निचलौल ब्लाक के रमपुरवा में ग्राम प्रधान ने मृतक के कार्य का पैसा अपने खाते में मंगाने का गंभीर आरोप है। मृतक सेठई के पुत्र रामसेवक ने सीडीओ को शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की थी। आरोप था कि शिकायतकर्ता के पिता के मृत्य के बाद भी उनका मनरेगा कार्ड सक्रिय रहा और उसमें खाता संख्या बदलकर ग्राम प्रधान, रोजगार सेवक व ब्लाक के कंप्यूटर आपरेटर करीब 40 हजार रुपये की निकासी कर लिए । सीडीओ पवन अग्रवाल ने कहा कि जांच में प्रधान व तीनों आरोपित दोषी पाए गए हैं। तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के लिए जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है। तीनों आरोपितों से गबन किए गए धन की रिकवरी भी कराई जाएगी।

आपको बता दें कि निचलौल विकासखण्ड भ्र्ष्टाचार मामले में जिले का सबसे ज्यादा चर्चित रहा है जिसमे खण्ड बिकास अधिकारी समेत नौ अधिकारी/कर्मचारी सस्पेंड के साथ ही 6 के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्यवाही भी हो चुकी है साथ ही इस विकासखण्ड में कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा जाबकार्ड और नाम तो जाबकार्डधारक तो रह रहा है लेकिन खाता संख्या तीसरे ब्यक्ति का रह रहा है और मनरेगा की मजदूरी भी उक्त खाते में हस्तांतरण भी हो जा रहा है,इस तरह के कई सौ मामले सामने आए हैं जिसकी विस्तृत जांच कर उच्चाधिकारियों द्वारा गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

इसी ब्लाक के कटहरी खुर्द व पैकौली कला के गमन मामले में वीडियो के निलम्बन सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज हुआ है ,लेकिन फिर भी लोग सुधरने का नाम नही ले रहे हैं।

 

Related posts

महराजगंज: घोटाला- मनरेगा मजदूरी में लाखों का गमन 20 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ मामला, निचलौल वी.डि.यो B.D.O सवालों के घेरे में !

tvnewsadmin

निचलौल ब्लाक में लाखों का मनरेगा मजदूरी गमन,दूसरे के नाम दिखाकर तीसरे के खाते मजदूरी भेजने का आरोप

tvnewsadmin

महराजगंज सनौली क्षेत्र के ग्रामसभा हरदी डाली में मोबाइल नेटवर्किंग टावर लगाने की प्रक्रिया आज से शुरू

tvnewsadmin

Leave a Comment