TV News India
Exclusive News क्षेत्रीय समाचार महराजगंज

मृतक के नाम पर मनरेगा मजदूरी भेजने व निकासी के मामले में ग्राम प्रधान समेत तीन के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

महराजगंज: निचलौल ब्लाक के रमपुरवा में मृतक के नाम पर मनरेगा मजदूरी भेजने व निकासी के मामले में ग्राम प्रधान अंगद गौड़ समेत तीन के खिलाफ गम्भीर धाराओं में थाना कोठीभार पर मुकदमा अपराध संख्या 262/2020 अंतर्गत धारा 419,420,409 आईपीसी दर्ज हुआ है।यह मुकदमा ग्रा0प0अ0 रंजय गौड़ के तहरीर पर दर्ज हुआ  है।इन धाराओं में दोष सिद्ध होने पर दस साल की सजा का प्रावधान है,साथ ही यह एक संज्ञेय व गैर जमानती अपराध है।
ग्राम प्रधान अंगद गौड़ ने मृतक के नाम ममनरेगा मजदूूरी का पैसा अपने खाते में मंगाने का गंभीर आरोप है। मृतक सेठई के पुत्र रामसेवक ने सीडीओ को शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की थी। आरोप था कि शिकायतकर्ता के पिता के मृत्य के बाद भी उनका मनरेगा कार्ड सक्रिय रहा और उसमें खाता संख्या बदलकर ग्राम प्रधान, रोजगार सेवक व ब्लाक के कंप्यूटर आपरेटर करीब 40 हजार रुपये की निकासी कर लिए थे। सीडीओ पवन अग्रवाल ने कहा कि जांच में प्रधान व तीनों आरोपित दोषी पाए गए थे। तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के लिए जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया था।
आपको बता दें कि निचलौल विकासखण्ड भ्र्ष्टाचार मामले में जिले का सबसे ज्यादा चर्चित ब्लाक रहा है जिसमे खण्ड बिकास अधिकारी समेत नौ अधिकारी/कर्मचारी सस्पेंड के साथ ही 6 के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्यवाही भी हो चुकी है साथ ही इस विकासखण्ड में कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा जाबकार्ड और नाम तो जाबकार्डधारक तो रह रहा है लेकिन खाता संख्या तीसरे ब्यक्ति का रह रहा है और मनरेगा की मजदूरी भी उक्त खाते में हस्तांतरण भी हो जा रहा है इस तरह के कई सौ मामले सामने आए हैं जिसकी विस्तृत जांच कर उच्चाधिकारियों द्वारा गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

Related posts

समाजवादी यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने हरदोई साड़ी विधानसभा की ग्राम सभा बरौली गांव में की बैठक।

tvnewsadmin

महराजगंज: घोटाला- मनरेगा मजदूरी में लाखों का गमन 20 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ मामला, निचलौल वी.डि.यो B.D.O सवालों के घेरे में !

tvnewsadmin

सपाइयोँ ने मनाया डा ए पी जे अब्दुल कलाम का जन्मदिन।

tvnewsadmin

Leave a Comment