TV News India
Exclusive News क्षेत्रीय समाचार महराजगंज

विकास कार्य के नाम पर ग्राम प्रधान पर लाखों के गमन के आरोपो की जांच करने पहुंचे अधिकारी

महराजगंज।निचलौल ब्लाक में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नही ले रहा है भ्र्ष्टाचार के मामले में जिले का सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर चुका निचलौल ब्लाक के कटहरी खुर्द ग्राम पंचायत हुए में घोटालों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जिला कृषि उप निदेशक को जांच अधिकारी नामित किया था। आदेश के उपरांत कोरोना महामारी को लेकर काफी दिनों से लंबित चल रहे जांच को दिनांक 04.09.20 को जिला कृषि उपनिदेशक द्वारा भौतिक जांच की गई है
उपनिदेशक अधिकारी ने गांव की स्ट्रीट लाईट, पथ प्रकाश लाइट,कायाकल्प योजना के अंतर्गत बने शौचालय,हैण्डपम्प रीबोर कार्य सहित कई कार्यो का जांच किया गया जिसमें कई कार्यो में बिना कार्य कराए तो कई कार्यो में आधा-अधूरा कार्य कराकर कई लाख रुपये का गमन किया गया है।

आपको बतादें की इसी ग्राम पंचायत में हुए मनरेगा में लाखों के गमन के मामले में बीडीओ समेत 9 अधिकारी/कर्मचारी निलंबित व 6 की बर्खास्तगी समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज की कार्यवाही हो चुकी है।लेकिन भ्र्ष्टाचारी सुधरने का नाम नही ले रहे हैं।

साथ ही शिकायतकर्ता ने ये भी आरोप लगाया कि मनरेगा जाबकार्ड में नाम तो उसी ब्यक्ति का रह रहा है लेकिन खाता संख्या तीसरे आदमी का फीडिंग कराकर पैसा भेजवा दिया जा रहा है।

Related posts

समाजवादी यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने हरदोई साड़ी विधानसभा की ग्राम सभा बरौली गांव में की बैठक।

tvnewsadmin

महराजगंज: घोटाला- मनरेगा मजदूरी में लाखों का गमन 20 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ मामला, निचलौल वी.डि.यो B.D.O सवालों के घेरे में !

tvnewsadmin

सपाइयोँ ने मनाया डा ए पी जे अब्दुल कलाम का जन्मदिन।

tvnewsadmin

Leave a Comment