हाथरस घटना के विरोध में सुबोध यादव उर्फ टीटू के नेतृत्व में पीपल चौराहे से बड़े चौराहे तक शांति पूर्वक निकाला गया कैंडल मार्च

बिलग्राम, हरदोई।(tv news india)हाथरस की बिटिया के साथ दरिंदगी के अलावा बलरामपुर व बुलंदशहर में घटी ऐसी ही घटनाओं के विरोध में विभिन्न सामाजिक संगठनों ने बृहस्पतिवार की रात कैंडल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। बिलग्राम में पीपल चौराहे से बड़े चौराहे तक लोगों ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए इन मामलों में पीड़िता एवं परिवारीजनों को न्याय दिलाने की मांग प्रमुखता से उठाई।
हाथों में बैनर लेकर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं दलों से जुड़े लोग कैंडल जलाकर नम आंखों से आगे बढ़े। सभी प्रदेश के विभिन्न जगहों पर लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं एवं पुलिस की भूमिका से आहत दिखे। कैंडल मार्च में सपा नेता सुबोध यादव उर्फ टीटू, हरिनाम सिंह यादव समाजवादी पार्टी युजन सभा जिला अध्यक्ष, अजीत यादव, हरिपाल सिंह यादव आदि शामिल रहे।
सुबोध यादव के मुताबिक हाथरस की बिटिया के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में बिलग्राम नगर के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला जहां सभी घृणित कार्य को अंजाम देने वाले आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग कर रहे थे। सभी ने बड़े चौराहे पर मृत बिटिया को श्रद्धांजलि अर्पित की।
बृहस्पतिवार की शाम सुबोध यादव उर्फ टीटू के नेतृत्व में नगरवासियों और व्यापारियों ने पीपल चौराहे से कैंडल जुलूस निकाला। हाथरस की बेटी के साथ हुई दरिंदगी और उसकी हत्या की सभी ने निंदा की। जबकि पुलिसिया कार्रवाई और सरकार के खिलाफ आक्रोशित थे। सुबोध यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। प्रदेश में आए दिन घट रही शर्मनाक घटनाओं की जितनी निंदा किया जाए कम है।

रिपोर्ट निशान्त शुक्ला
जिला संवाददाता हरदोई
TV NEWS INDIA