TV News India
क्षेत्रीय समाचार हरदोई Special News

पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई।

कछौना-हरदोई:- (tv news india)कोतवाली परिसर में आगामी त्यौहारों को लेकर उप जिलाधिकारी की संडीला मनोज कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। जिसमें आगामी त्यौहार नवरात्रि, दुर्गा पूजन, दीपावली को आपसी सौहार्द व कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए मनाने की अपील की। सर्दी मौसम के आने के कारण कोविड-19 महामारी के बढ़ने की प्रबल संभावना है। ऐसे में थोड़ी असावधानी मानवता को खतरे में डाल सकती हैं। जब तक वैक्सीन नहीं तब तक आपसी सजगता ही बचाव है। मास्क का प्रयोग करें। सामाजिक दूरी का पालन व समय अंतराल पर साबुन से हाथ धोना आवश्यक आदत में शामिल करें। बिना परमिशन के कोई भी आयोजन न करें। आयोजनों में सरकार की गाइडलाइन का पालन अवश्य करें। महामारी को ध्यान रखते हुए अपनी व दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखें। दूसरी इससे ज्वलंत समस्या हैं, किसानों ने अपने खेतों में अवशेषों में आग लगा देते हैं। जिससे पर्यावरण का काफी नुकसान होता है। बुजुर्ग लोगों को सांस की दिक्कत हो जाती है। इस पर अंकुश लगाने के लिए सैटेलाइट के माध्यम से निगरानी की जा रही है। ग्राम सभाओं में राजस्व कर्मी व पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई है। जो निगरानी कर रही है। इन किसानों पर जुर्माना व मुकदमा की कार्यवाही की जा रही है। इसलिए किसान बंधु पराली को बिल्कुल न जलाएं। इसका प्रयोग खाद, चारे के रूप में करें। दीपावली के मद्देनजर पटाखा दुकानदार अवैध रूप से आबादी क्षेत्र में भंडारा करते हैं। जिससे जीवन घातक हो सकता है। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारे समाज में एक कुप्रथा है, त्यौहारों के साथ गांव गांव में जुआ के फड़ सजने लगते हैं। जिससे लोगों का आर्थिक नुकसान व लड़ाई झगड़ा की घटनाओं में इजाफा हो जाता है। इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। थाना क्षेत्र कच्ची शराब का गढ़ बना था। पुलिस अधीक्षक के कड़े तेवर के कारण प्रभारी निरीक्षक की साफ नियत के चलते कच्ची शराब माफियाओं पर अभियान के रूप में कार्रवाई की जा रही है। जिससे इन कच्ची शराब माफियाओं पर काफी अंकुश लगा है। जिससे महिलाओं को काफी राहत मिली है।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी बघौली, अधिशासी अधिकारी डॉ० प्रकाश गोपालन, लिपिक जय बहादुर सिंह, नगर पंचायत प्रतिनिधि विकास विश्वकर्मा उर्फ गोल्डी, सभासद गण व व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरव गुप्ता, वैश्य समाज के अध्यक्ष तुलसी गुप्ता, युवा मोर्चा के अध्यक्ष रवि गुप्ता, शांतनु गुप्ता, नीलेश गुप्ता, ग्राम प्रधान कृष्णकांत सिंह, कौशल दिक्षित, अमजद, हरिनाम रावत, शैलेंद्र कुमार, विजय गुप्ता, देवी शंकर शुक्ला, प्रधानाचार्य राम शंकर शुक्ला, भाजपा के युवा मोर्चा अध्यक्ष मयंक सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता अनूप दीक्षित आदि गणमान्य नागरिकों ने प्रतिभाग किया। अपने सुझाव व विचारों से अवगत कराया। त्यौहारों को प्रेम से मनाने का प्रशासन को विश्वास दिलाया।

रिपोर्ट निशान्त शुक्ला
जिला संवाददाता हरदोई
TV NEWS india

Related posts

समाजवादी यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने हरदोई साड़ी विधानसभा की ग्राम सभा बरौली गांव में की बैठक।

tvnewsadmin

क्रय केंद्रों पर समय से तौल न होने पर भड़के सपाई

tvnewsadmin

महराजगंज: घोटाला- मनरेगा मजदूरी में लाखों का गमन 20 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुआ मामला, निचलौल वी.डि.यो B.D.O सवालों के घेरे में !

tvnewsadmin

Leave a Comment