TV News India
Exclusive News क्षेत्रीय समाचार

SSB सीमाओं की रक्षा-सुरक्षा एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी बनाने का भी कार्य करती है-गुड़डू खान

महराजगंज डेस्क TV NEWS INDIA सशस्त्र सीमा बल 66वी वाहिनी के तत्त्वाधान में तथा रमा फाउंडेशन के सहयोग से ग्रामसभा चंडीथान में आयोजित नागरिक कल्याण कार्यक्रम के विशेष सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुचे मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने कार्यक्रम का आगाज रीबन काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया।यह प्रशिक्षण 25 नवम्बर से 12 दिसम्बर तक चलाया जा रहा हैं,जिसमे महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण देकर रोजगारोन्मुख बनाया जा रहा हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने बताया कि “सशस्त्र सीमा बल सीमाओं की रक्षा-सुरक्षा के अलावा अपने सामाजिक कार्यो के द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वावलम्बी बनाने का भी कार्य करती है। कार्यक्रम के आयोजक सशस्त्र सीमा बल 66वी वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेड जीतलाल ने बतस्य कि “इस प्रशिक्षण में कोई भी 8 पास शिक्षित बेरोजगार महिलाये भाग ले सकती है और प्रशिक्षण प्राप्त कर अपना रोजगार भी कर सकती है।

रमा फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक दिवेश पाण्डेय ने बताया कि “हमारी संस्था कई प्रकार के सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती है और लोगो को आत्मनिर्भर बनाती है। इस अवसर पर शाहनवाज खान,भानू कुमार, प्रधान वीरेन्द्र कुमार राव,सरदार जालंधर सिंह,मनमीत सिंह,हरिओम मिश्रा,चंद्रशेखर के अलावा प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बच्चियां उपस्थित रही।

Related posts

Nepal: भारत को आंख दिखानेवाले केपी शर्मा ओली को उनकी पार्टी ने ही दिखाया बाहर का रास्ता !

tvnewsadmin

दो पक्षों के विवाद में खड़ी ट्रक का फूटा शीशा

tvnewsadmin

भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता ने किया केनवास बॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन

tvnewsadmin

Leave a Comment