निचलौल में सर्राफ़ा व्यपारियों की हुई बैठक,अनिल वर्मा चुने गए नगर अध्यक्ष

महराजगंज ब्यूरो डेस्क : TV NEWS INDIA

ब्रजेन्द्र पाण्डेय आकाश…✍ जनपद महराजगंज के निचलौल में सर्राफा व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक श्रीराम ज्वेलर्स की दुकान में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संरक्षक शम्भू वर्मा व श्रीनिवास वर्मा ने किया। बैठक की शुरुआत उपस्थित सभी सदस्यों ने माँ सरस्वती की पूजा वन्दन से किया तत्पश्चात एक दूसरे से मुख़ातिब होते हुए सभी सदस्यों ने अपनी बातों को सम्मुख रखा। बैठक में सर्वसम्मति से अनिल वर्मा को सर्राफ़ा मंडल निचलौल के बैनर तले निचलौल नगर अध्यक्ष चुना गया।

नवनिर्वाचित सर्राफ़ा मंडल निचलौल के नगर अध्यक्ष अनिल वर्मा ने बताया कि अभी तक हम सभी एक अपंजीकृत संस्था स्वर्णकार संघ समिति से जुड़े हुए थे जिसे अब भंग कर एक नए पंजीकृत संस्था सर्राफ़ा मंडल निचलौल का गठन किया गया है जो कि यह संस्था सर्राफ़ा मंडल गोरखपुर से संबद्ध है। गठन के दौरान शम्भूलाल वर्मा, अशोक वर्मा, श्रीचंद वर्मा, श्रीनिवास वर्मा को संरक्षक तथा पवन वर्मा, बांकेलाल वर्मा, विनोद वर्मा, सुखदेव वर्मा को उपाध्यक्ष, दिनेश वर्मा,अविनाश वर्मा,तारकेश्वर वर्मा को महामंत्री,राजकुमार वर्मा,शेषनाथ वर्मा, मुकेश वर्मा को मंत्री, राजकुमार वर्मा को कोषाध्यक्ष तथा अमित वर्मा,सन्नी वर्मा,मनोज वर्मा व धीरज वर्मा को सूचना मंत्री के पद से सुशोभित किया गया।

महामंत्री तारकेश्वर वर्मा ने बताया कि कुछ रोज पहले निचलौल सर्राफ़ा कारोबारियों के साथ गोरखपुर में लूट कांड हो गया था जिसमें सर्राफा मंडल गोरखपुर के अध्यक्ष पंकज गोयल व महामंत्री महेश वर्मा ने निचलौल पीड़ित सर्राफ़ा कारोबारियों के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए मदद की चादर को बख़ूबी ओढ़ाया। पंकज गोयल व महेश वर्मा की दरियादिली यही नहीं रुकी उन्होंने कहा कि किसी भी सर्राफ़ा कारोबारियों के मदद के लिए हम सदैव तैयार है साथ ही निचलौल को भी अपने बैनर तले स्थान दिया। जिससे निचलौल के सर्राफ़ा व्यपारियों ने गोरखपुर सर्राफ़ा मंडल को तहे दिल धन्यवाद ज्ञापित किया।