उत्तरप्रदेश जिलाधिकारी के निरीक्षण में कई अध्यापक अनुपस्थित

“11 माह बाद विद्यालय खुलने पर अपनी जिम्मेदारियों से अधिकांश शिक्षक मिले गायब सभी लोगों से उप जिलाधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण”

महराजगंज ब्यूरो डेस्क (TV NEWS INDIA): कोविड-19 संक्रमण रोग के विस्तार पर अंकुश लगाने हेतु मार्च माह मे सभी विद्यालयों को बंद कर दिया गया था जिससे छात्र छात्राओं को पठन-पाठन हेतु काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कोरोना कम होते ही शासन के आदेश पर 10 फरवरी 2021 दिन बुधवार से सभी विद्यालयों को खोलने का निर्देश दिया गया था। जिसके क्रम में सभी अध्यापकों की जिम्मेदारियों की जांच करने हेतु बुधवार की सुबह 10 बजे उप जिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार ब्लाक नौतनवा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गजरही में निरीक्षण हेतु पहुंचे। जहां तीन सहायक शिक्षक चंन्द्रेश पटेल ,अजय कुमार सिह ,व धर्मेंद्र कुमार अनुपस्थिति पाए गए तो वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय सम्पतिहा मे सुबह 10.30 बजे सहायक अध्यापक नीतू सिंह अनुपस्थिति मिली एसडीएम ने उपरोक्त लापरवाह एवं गैर ज़िम्मेदार शिक्षकों से अनुपस्थिति रहने का स्पष्टीकरण मांगा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें विद्यालयों के अभिभावक सहित बच्चे भी विद्यालय खुलने का बेसबरी से इंतजार कर रहे थे,दस माह बाद स्कूल सभी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुलने की खुशी के साथ स्कूलों में रौनक देखने को मिल रहा है। और दूसरी तरफ विद्यार्थी की उदासी और अकेलापन भी अब विद्यालय खुलने से दूर हो रहा है साथ ही विद्यार्थियों की दिनचर्या फिर से सामान्य हो जाएगी। परंतु कुछ लापरवाह एवं गैर जिम्मेदार शिक्षकों की वजह से शासन प्रशासन द्वारा दिए निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिस पर स्थानीय अधिकारियों के नजर बनी हुई है जो कड़ाई से शासनादेशों का पालन कराने हेतु अग्रसर हैं।