पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली पर योगी सरकार की सख्त नजर

UP Special News (TV News India): जनता दर्शन में एक के बाद एक थानों एवं तहसील कर्मियों के खिलाफ आ रही शिकायतों को सुन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज दिखे। उन्होंने डीएम के. विजयेंद्र पांडियन को निर्देश दिया कि जिन थानों के खिलाफ ज्यादा शिकायतें आ रही, उनके एचएचओ को निलंबित किया जाए। जिन तहसीलों से ज्यादा शिकायत मिल रही जिम्मेदारों को चिह्नित कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई करें।

बुधवार को हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन के दौरान सीएम काफी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि सभी थानों में गंभीरता के साथ लोगों की शिकायतें सुनी जाएं। उनका समाधान किया जाए, निस्तारण करते समय ध्यान रखे कि शिकायत करने वाला कार्रवाई से संतुष्ट हो।

उन्होंने तहसीलों में राजस्व कर्मियों के अनुपलब्धता पर भी डीएम को निर्देश दिए। कहा कि तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल लोगों की समस्याएं सुनें। पैमाइश संबंधी मामलों को तेजी से निपटाया जाए। जन सुनवाई के लिए समय निर्धारित कर लोगों की समस्याओं का निदान करें। असल में बुधवार को जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष काफी लोगों ने थानों एवं तहसीलों के खिलाफ शिकायत की। कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान शिकायत के बाद भी थाने और तहसील से नहीं हो रहा।