सरकार बनाने की अभी तक कोई योजना नहीं है: एआइएडीएमके

राजनीति (TV News India): पुडुचेरी में 6 विधायकों के इस्तीफे के कारण सोमवार को कांग्रेस की सरकार अखिरकार गिर गई। सदन में फिलहाल कांग्रेस के पास 11 और विपक्ष के पास 14 विधायक है। वहीं, विपक्षी एआइएडीएमके के सदस्य ए. अनबालगन ने कहा है कि फिलहाल हमारा सरकार बनाने का कोई इरादा नहीं है। 10 दिनों में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाएगी। हम चुनाव का सामना करेंगे और लोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाएंगे।

बता दें कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कुल छह विधायकों के इस्तीफे के बाद नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी। विपक्ष ने उपराज्यपाल को एक अर्जी देकर सरकार को बहुमत साबित करने का निर्देश देने की मांग की थी। सोमवार को विश्वास मत पर वोटिंग से पहले ही सत्तारूढ़ कांग्रेस-द्रमुक के विधायकों ने विधानसभा से वाकआउट किया। इसके बाद बिना ध्वनिमत या वोटिंग के ही स्पीकर वीपी शिवाकोलुंधु ने एलान किया कि मुख्यमंत्री द्वारा पेश विश्वास मत प्रस्ताव गिर गया है।

दरअसल, सरकार समर्थक विधायकों की संख्या महज 11 रह गई है, जबकि विपक्षी खेमे में 14 विधायक हैं। हालांकि मुख्य विपक्षी दल एनआर कांग्रेस प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष एन. रंगासामी ने कहा है कि सरकार बनाने के लिए दावा करने की अभी तक कोई योजना नहीं है। आगे की स्थिति पर विचार किया जायेगा।