फरेंदा कस्बे में विधायक ने फीता काट किया डीलक्स शौचालयों का लोकार्पण

महाराजगंज के फरेंदा कस्बे में विधायक ने फीता काट किया डीलक्स शौचालयों का लोकार्पण

बतौर मुख्यातिथि रहें विधायक बजरंग बहादुर सिंह बताया की शौचालय का आज देश, पर्यावरण तथा व्यवस्था में अहम योगदान है। इस सच से इंकार नहीं किया जा सकता है। इस दिशा में अध्यक्ष नगर पंचायत राजेश जायसवाल ने जो प्रयास किए हैं वह सराहनीय हैं। यह बात कहा कि इसके पूर्व आनंद नगर में लोगों को खासकर माताओं तथा बहनों को शौचालय के लिए काफी परेशान होना पड़ता था,लेकिन इसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं थी। उन्होंने स्कूली शिक्षा के दौरान अपने गांव के स्कूल में शौचालय न होने से होने वाली परेशानियों का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शौचालय आज की बहुत ही महती जरूरत है।

और आनंद नगर में आज जगह-जगह सार्वजनिक शौचालय तथा महिला शौचालय बनने से लोगों को काफी सहूलियत मिल रही है। इसी तरह यहां पर हर क्षेत्र में चौमुखी जनहित के विकास कार्यों में लगातार प्रगति हो रही है। उन्होंने इसके लिए नगर अध्यक्ष के प्रयासों को भी सराहा।

नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश जायसवाल ने हमारे संवाददाता से खास बात चित में बताया कि शौचालय-क़ा लोकार्पण की सिद्धि तभी है जब शौचालय क़ा सार्थक, स्वच्छता को एक सामाजिक व्यवस्था बनाने के लिए सुलभ आह्वान को हर व्यक्ति अनुकरण करना होगा! स्वच्छता को व्यक्ति, समाज और पर्यावरण के स्तर पर अपनाकर स्वस्थ भारत क़ा निर्माण किया जा सकता है और हमारी सरकार ने सबके घरो में अदद शौचालय बनाने के लिए सहायता प्रदान । करते हुए बीमारी-रहित मानव-समाज विकास हमारा उदेश्य!!! इस कार्यक्रम के दौरान अभय सिंह,रामशरण गुप्ता, युवा मोर्चा के शिवम जायसवाल, कमले शर्मा, अंजुला अग्रहरि, ध्रुव वर्मा, अजहर अली, विकास चौरसिया,विक्रांत अग्रहरि,नवीन सोनकर ,महेश लोहिया,राजकुमार ,ध्रुव वर्मा, नंदू पासवान समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहें।

जिला संवाददाता गौरव जायसवाल