इन तरीको से बनाये अपनी आईलैशेज को घना और खूबसूरत

लाइफस्टाइल (TV News India): जब बातों की आंखों की खूबसूरती की होती है तो उसमें आइलैशेज का एक अहम स्थान होता है। कई बार महिलाएं आईमेकअप करते हुए भले ही आईशैडो, लाइनर यहां तक कि काजल का स्टेप भी भले ही मिस कर दें, लेकिन आईलैशेज पर मस्कारा लगाना कभी भी नहीं भूलतीं। यह उनकी आंखों को एक खूबसूरत लुक देता है। वैसे तो आईलैशेज को खूबसूरत व घना बनाने के लिए मार्केट में नकली आईलैशेज से लेकर कई तरह के मस्कारा मौजूद हैं, लेकिन नेचुरल थिक आईलैशेज की बात ही अलग है। अगर आपकी लैशेज उतनी लंबी या घनी नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

कैस्टर ऑयल

इस नुस्खे को इस्तेमाल करने वाले बताते हैं कि कैस्टर ऑयल ना सिर्फ आईलैश को नरिशमेंट देता है, बल्कि उनकी ग्रोथ में भी मददगार होता है। इसके इस्तेमाल के लिए आप सोने से पहले एक कॉटन बड की मदद से अपनी लैशेज पर कैस्टर ऑयल लगाएं। रातभर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। अगली सुबह आप अपने चेहरे को धोते समय लैशेज को भी साफ कर सकती हैं। इसके लगातार इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में रिजल्ट नजर आने लगेगा।

एलोवेरा

एलोवेरा ना सिर्फ लैशेज को ठंडक पहुंचाता है, बल्कि इसे मॉइश्चराइज भी करता है। इतना ही नहीं, इसमें कई तरह के विटामिन्स व अन्य पोषक तत्व होते हैं। इसे लैशेज पर अप्लाई करने के लिए आप किसी पुरानी मस्कारा की छड़ी की मदद ले सकती हैं। आप पहले इस छड़ी को अच्छी तरह क्लीन कर लें। अब आप इसकी मदद से लैशेज पर एलोवेरा लगाएं और रातभर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। अगली सुबह इसे वॉश कर लें।