आखिर क्यों गायब है फिल्म ‘चेहरे’ से रिया चक्रवर्ती का चेहरा

बॉलीवुड (TV News India): ‘चेहरे’ फिल्म के निर्माता आनंद पंडित ने कहा कि उन्होंने ट्रेलर लॉन्च होने तक फिल्म के प्रचार के दौरान अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का जिक्र इसलिए नहीं किया, क्योंकि उनकी टीम अभिनेता सुशांत सिंह की आत्महत्या के बाद से विवादों में घिरीं अभिनेत्री को लोगों की नजरों से बचाना चाहती थी.

जब इस साल फरवरी में फिल्म के रिलीज की तिथि की घोषणा की गई थी, तो इससे जुड़ी प्रचार सामग्री में चक्रवर्ती के नाम का जिक्र नहीं था और फिल्म के अन्य कलाकारों ने भी सोशल मीडिया पर उनका नाम टैग नहीं किया था, जिसके कारण फिल्म से उन्हें हटाए जाने संबंधी अटकलें लगने लगी थीं.

रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या से विवादों में घिरी हुई है. राजपूत की मौत के मामले से जुड़े नशीले पदार्थों संबंधी मामले की जांच के दौरान स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने पिछले साल सितंबर में चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

आनंद पंडित के मुताबिक उन्हें चक्रवर्ती के फिल्म में काम करने के कारण अपनी आलोचना होने की चिंता नहीं थी, बल्कि वह अभिनेत्री को लोगों की नजरों से बचाना चाहते थे.

उन्होंने कहा, ‘‘लड़की अपने जीवन में बहुत मुश्किलों का सामना कर रही है. मैं उनका नाम शामिल करके उनकी मुश्किलें नहीं बढ़ाना चाहता था.’’ निर्माता ने कहा, ‘‘जब वह सहज हो गईं, तो मैंने उन्हें बताया कि ट्रेलर (लॉन्च) के दौरान हम उनके नाम और फिल्म में उनके दृश्यों का प्रचार करना शुरू करेंगे.’’