योगी आदित्यनाथ ने की ‘टीबी हारेगा देश जीतेगा’ अभियान की शुरुआत

UP Special News (TV News India): उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व क्षय रोग दिवस पर बुधवार को प्रदेश के 21 जिलों को ड्रग वेयर हाउस की सौगात दी। सीतापुर के सुरैचा स्थित विद्या ज्ञान स्कूल में बटन दबाकर योजनाओं का लोकार्पण मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। टीबी हारेगा देश जीतेंगा के संकल्प के साथ आमजन से इस रोग को हराने की अपील की।

बुधवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीतापुर के सुरैचा स्थित विद्या ज्ञान स्कूल पहुंचे। विश्व क्षय रोग दिवस पर लोगों को इस बीमारी से हराने का संदेश देते हुए 21 जनपदों में ड्रग वेयर हाउस का बटन दबाकर शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 में बीते वर्ष की अपेक्षा टीबी रोग से ग्रस्त मरीजों की दर काफी कम हुई है। इसे सभी की सहभागिता से खत्म किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 2025 में देश से टीबी को पूरी तरह खत्म किया जाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  2025  तक इस बीमारी को देश से जड़ से मिटाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को तभी पूरा किया जा सकता है, जब प्रसाशनिक अमले के साथ आम जन भी सहयोग करें। एक घंटे के कार्यक्रम में उन्होंने ने शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, जिले की प्रभारी मंत्री स्वाती सिंह, जनप्रतिनिधि वह अन्य अधिकारी मौजूद रहे।