सरकार बनते ही किसानों के खाते में भेजेंगे 18 हजार रुपये: अमित शाह

राजनीति (TV News India): पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है. राज्य की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार ने केंद्र की इस योजना को अभी तक लागू नहीं किया है. ऐसे में भाजपा इस मुद्दे को जोरशोर से उठा रही है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक चुनावी रैली में कहा कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनते ही किसानों के खाते में 18-18 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं.

केंद्र की मोदी सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इस योजना को लॉन्च किया था. इसके तहत देश भर के किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही गई है. ये राशियां दो-दो हजार के तीन किश्त में सीधे किसानों के खाते में डाले जाते हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुरुलिया में एक चुनावी रैली में कहा कि अगर आपको केंद्रीय स्कीम का लाभ चाहिए तो आपको भाजपा को वोट देना होगा.

एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद सबसे पहला काम यही किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि अगर सरकार बनती है तो राज्य के लाखों को किसानों के खाते में जल्द से जल्द पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे.