Bengal Election: जेडीयू ने बीजेपी की बढ़ाई मुश्किलें, 30 उम्मीदवारों के साथ आई मैदान में

राजनीति (TV News India): पश्चिम बंगाल और असम दोनों ही राज्‍यों में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू, बिहार और केंद्र में अपने गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ाने का फैसला कर लिया है। दोनों राज्‍यों में विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों को जदयू ने सिंबल दे दिया है। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल चुनाव में जदयू ने 30 उम्मीदवारों के साथ मैदान में आई है ।

जनता दल यूनाइटेड ने भी पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारे हैं. जदयू के वरीय नेता और प्रवक्ता विवेक शुक्ला ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड एक अहम भूमिका निभाने की तैयारी में जुट गया है. बंगाल में सजग समाज पार्टी व जनता दल यूनाइटेड एक साथ मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं.

अब तक पार्टी द्वारा 30 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है और उम्मीदवारों ने प्रचार भी शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि चौरंगी सीट से अनिल सिंह, हावड़ा दक्षिण से श्रीकांत घोष, रानीगंज से राज कुमार पासवान व श्यामपुकुर से मुन्नी माली को टिकट दिया गया है. श्री शुक्ला ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने जो कार्य किया है, वह देश की जनता देख रही है. उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी.