हरदोई नेताओं के लिए इस वृद्धा के मुंह से निकलती हैं बद्दुवाएँ!.

0
43

हरदोई (TV NEWS INDIA ) नेताओं के लिए इस वृद्धा के मुंह से निकलती हैं बद्दुवाएँ!
.
हरदोई। आज कल चुनाव हैं तो गरीबी मिटाने के बड़े बड़े दावे भी किये जा रहे हैं। हर नेता खुद को मशीहा साबित करने में जुटा है, किन्तु जिसके दम पर उन्हें सिंघासन मिलेगा उसकी उपेक्षा से भी रूबरू कराना जरूरी है।
तस्वीर में झोपड़ी के बाहर नजर आ रही वृध्द महिला न सिर्फ गरीबी के दौर से गुजर रही है बल्कि वह बेहसहारा भी है। ये टूटी झोपड़ी ही इसके जीवन की पूंजी है। 02 वक्त की रोटी जैसे तैसे मिल जाती है, पर खराब मौसम इसकी जिंदगी का सबसे खराब वक्त होता है।

माधौगंज क्षेत्र के नगर पंचायत कुरसठ के सुभाषनगर मोहल्ले की निवासी इस वृद्ध महिला ने अपनी आंखों से तमाम चुनाव देखे। नगर निकाय से लेकर लोकसभा के सभी चुनाव में नेताओं ने इससे बडे-बड़े वादे किये किन्तु चुनाव खत्म होते है सब भूल गए। बीते 10 सालों से इस वृद्धा का शरीर उम्र के साथ जवाब देने लगा। पर कोई मददगार न मिला। नेता तो भूल ही गए, पर अधिकारियों ने भी ध्यान नही दिया। हालांकि चुनाव का ही दौर है तो उसका वोट भुनाने के लिए नेता और उनके मददगार फिर चक्कर काट रहें। बुजुर्ग की आत्मा से अब ऐसे नेताओं के लिए बददुवाएं ही निकल रही हैं। सवाल फिर सरकार से है कि गरीबों को आखिर सरकारी योजनाओं का लाभ क्यों नही। क्या ये वृद्धा आवास के लिए पात्र नही है, या फिर पूरे नगर में सबसे अमीर है, जो पात्रता की श्रेणी में ही नही आती!
बहरहाल कुछ जागरूक युवाओं ने बुजुर्ग महिला से सहानुभूति रखते हुए उसे आवास के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here