Breaking News
TV News India
  • Home
  • देश – विदेश
  • भाजपा को फिर याद आयें ‘राम’,भाजपा का घोषणा पत्र जारी…
देश – विदेश

भाजपा को फिर याद आयें ‘राम’,भाजपा का घोषणा पत्र जारी…

देश- विदेश :- जहाँ अभी कुछ समय पहले कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणा पत्र ज़ारी किया वही. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पहले चरण के मतदान से तीन दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में देश के हर वर्ग को साधने की कोशिश की है। पार्टी ने इसे ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है। भाजपा के संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान कल्याण, युवा और महिला सशक्तीकरण पर खास जोर दिया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पार्टी ने भाजपा ने घोषणापत्र समिति(मेनिफेस्टो कमेटी) बनाई थी। संकल्प पत्र भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, संकल्प पत्र के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने जारी कर दिया है।

इस घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए छह करोड़ लोगों की भागीदारी ली गयी है । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अनुसार, इसके तहत देशभर में करीब 7500 सुझाव पेटियों, 300 रथों और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से जनता के सुझाव लिए गए थे। जिसके बाद इसे तैयार किया गया.

घोषणापत्र की  बड़ी बातें

आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है। जबतक आतंकवाद समाप्त नहीं होगा यह जीरो टॉलरेंस रहेगा। देश के छोटे दुकानदारों को 60 साल के बाद पेंशन की सुविधा उपलब्ध कराएंगे।
राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाएंगे। यह काफी इफेक्टिव आयोग होगा। राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2014 में हमने देश के सामने 5 साल का विज़न रखा था, जिसपर देश की जनता ने विश्वास रखते हुए हमें बहुमत दिया था. देश की जनता हमें एक बार और मौका ज़रूर देगी.

Related posts

चीन में नए ‘टिक बोर्न वायरस’ की दस्‍तक, 7 मौतें और 60 से ज्‍यादा लोंग हो चुके हैं संक्रमित, जानिए क्‍या है ये

tvnewsadmin

Google भारत में करेगी 75,000 करोड़ रुपये का निवेश

tvnewsadmin

अमिताभ बच्चन अभिषेक बच्चन करोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती

tvnewsadmin

Leave a Comment