रोड शो से शक्ति प्रदर्शन फिर बाबा विश्वनाथ का दर्शन, 26 को PM मोदी करेंगे नामांकन

0
65

UP Special News (TV News India): पीएम नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे। नामांकन के दौरान पीएम मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज सहित बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि 2014 के तर्ज पर ही इस बार भी पीएम मोदी नामांकन से पहले 25 अप्रैल को लंका से दशाश्वमेध घाट तक करीब 10 किलोमीटर लंबा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 26 अप्रैल को बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर नामांकन के लिए जाएंगे।

बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने वाराणसी आने के बाद मलदहिया से कचहरी इलाके तक विशाल रोड शो करने के बाद नामांकन किया था। बीजेपी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने पिछले दिनों बताया था कि छह अप्रैल से मोदी का चुनावी कार्यालय काम करने लगेगा। बताया जा रहा है कि रोड शो के जरिए पीएम मोदी वाराणसी से ही पूरे पूर्वांचल को भी साधने की कोशिश करेंगे।

धर्म नगरी काशी एक बार फिर यूपी के सियासी तापमान का बैरोमीटर बनने को तैयार है। गंगा की शांत धारा के किनारे सियासी लहरें उफान मारेंगी। यहां की लोकसभा सीट पर हर चुनाव हमेशा ही खास रहा है। कभी यह सीट प्रदेश ही नहीं देश में कांग्रेस का मजबूत गढ़ मानी जाती रही तो अब आरएसएस की गहरी पैठ के चलते भगवा ब्रिगेड का मजबूत किला बनी है। बनारस में शुरुआती तीन चुनाव को छोड़ दें तो 1984 से अब तक के तीन दशक से ज्यादा समय में कांग्रेस सिर्फ एक बार ही जीत दर्ज करा सकी है।

1991 से लेकर अब तक सिर्फ 2004 के चुनाव को छोड़ भगवा परचम ही लहरा रहा है। इसे चुनावी टोटका कहें या फिर संयोग, हैट्रिक लगाने वाले कांग्रेस के बाबू रघुनाथ सिंह और बीजेपी के शंकर प्रसाद जायसवाल को जनता ने चौथी बार संसद पहुंचने का मौका नहीं दिया। काशी में वर्ष 2014 का चुनाव काफी दिलचस्प रहा था। कारण गुजरात से निकलकर देश की राजनीति में सक्रिय हुए नरेंद्र मोदी चुनाव मैदान में थे। दूसरी तरफ उनको चुनौती देने अरविंद केजरीवाल दिल्ली से बनारस पहुंचे थे। हालांकि केजरीवाल तीन लाख से ज्यादा मतों से हार गए थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here